श्री गुरू नानक देव जी के दर्शाए मार्ग पर चलने की है जरूरत: सांपला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। श्री गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित विजय सांपला फैन क्लब की तरफ से पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला के निवास स्थान पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें लोकसभा होशियारपुर के अलग-अलग क्षेत्रों से कार्यकर्ता उपस्थित हुए एवं अपने-अपने विचार रखे। फैन क्लब द्वारा आयोजित दीपावली मिलन के मौके पर सांपला ने सभी को शुभकामनाएं दी और गुरु नानक देव जी के दर्शाए हुए रास्ते पर चलने की अपील की। रब की निगाह में वही बंदा ऊंचा है जिसका अमल नेक हो, जिसका आचरण सच्चा हो।

Advertisements

हम सभी को इंसानियत के लिए काम करना चाहिए, गुरु नानक देव जी ने लोगों को सदा ही नेक राह पर चलने यह प्रेरित किया इस अवसर पर विजय सांपला ने गुरु नानक देव जी के शब्द अवल अल्लाह नूर उपाया कुदरत के सब बंदे/एक नूर से सब जग उपजया को भले को मंदे, अर्थात सब बंदे ईश्वर के पैदा किए हुए हैं, न तो हिन्दू कहलाने वाला रब की निगाह में कबूल है, न मुस्लमान कहलाने वाला। रब की निगाह में वही बंदा ऊंचा है जिसका अमल नेक हो, जिसका आचरण सच्चा हो। हम सभी को जात पात से ऊपर उठकर इंसानियत के लिए काम करना चाहिए।

ईश्वर मनुष्य के हृदय में बसता है, अगर हृदय में निर्दयता, नफरत, निंदा, क्रोध आदि विकार हैं तो ऐसे मैले हृदय में परमात्मा बैठने के लिए तैयार नहीं हो सकता है। अत: इन सबसे दूर रहकर परमात्मा का नाम ही हृदय में बसाया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here