छात्रों ने वृद्धाश्रम में व कुष्ठ रोगियों के साथ सांझी की दीपावली की खुशी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल माहिलपुर के छात्रों ने वृद्धाश्रम के बुजुर्गों तथा कुष्ठ आश्रम में कुष्ठ रोगियों के साथ दीपावली की खुशी सांझी करते हुए मिठाई बांटी और आशीर्वाद लिया। स्कूल प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर ने बताया कि छात्रों ने वृद्धाश्रम में बुजुर्गों को दीये ओर मोमबत्तियां बांटते हुऐ अपने हाथों से उन्हें मिठाई, फल, बिस्कुट खिलाए। ऐसे ही कुष्ठ आश्रम में भी छात्रों कुष्ठ रोगियों के साथ समय बिताया।

Advertisements

उन्हें कपड़े भेंट किए और उन्हें मिठाई वितरित की। प्रिंसिपल सुखजिंदर कौर ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को रिश्तों के महत्व व जीवन में उनकी अहमियत के बारे में जानकारी देना था। इसके अलावा छात्रों में जरूरतमंद लोगों तथा रोगियों की की समस्याओं के समझने तथा उनकी अधिक से अधिक मदद करने की भावना पैदा करना था। उन्होंने कहा कि आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में रिश्तों की अहमियत कम होती जा रही है।

आपसी नजदीकियां खत्म हो रही है और परिवार टूट रहें है। किसी के पास ज़रूरतमंद लोगों के बारे में सोचने या उनकी मदद करने के लिए समय नहीं है। ऐसे में छात्रों को बुजुर्गों से संवेदना और रिश्तों की अहमियत के बारे में जागरूक करना बहुत जरूरी हो जाता है। इस अवसर पर छात्रों के साथ अध्यापिका सरोज़, मनिंदर, रेनू शर्मा, मैडम किरन, मैडम ललिता व शाइनी जसवल भी उपस्थित रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here