एंटी क्रप्शन व ह्यूमन राईट्स डे के उपलक्ष्य में जी.एम.ए. स्कूल के बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जी.एम.ए. सिटी पब्लिक स्कूल सिंगड़ीवाला होशियारपुर की तरफ से प्रिंसिपल अनिता अरोड़ा के निर्देशों पर जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। 9 दिसंबर एंटी क्रप्शन व 10 दिसंबर ह्यूमन राईट्स डे के संबंध में जागरूक करने हेतू कोआर्डिनेटर वीरूल गुप्ता, मैडम संदीप व संजीव की अगुवाई में रैली निकाली गई। इस रैली दौरान स्कूल के 8वीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया तथा पोस्टर बनाकर मानव के अधिकारों के बारे अवगत करवाया।

Advertisements

रैली मिनी सचिवालय से चलकर विभिन्न इलाकों से लोगों को जागरूक करते हुए सैशन चौंक पहुंचकर संपन्न हुई। इस मौके पर स्कूल कोआर्डिनेटर वीरूल गुप्ता ने बच्चों को संबोधित करते हुए उन्हें मानवीय कानूनी हकों के बारे बताया तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद करने का आह्वान किया।

उन्होंने मानव अधिकार का महत्व बताते हुए कहा कि इसका अर्थ उन मूल अधिकारों से है, जो सभी को समान रुप से जीवन जीने, स्वतंत्रता, प्रतिष्ठा और एक समान व्यवहार की प्राप्ति का अधिकार प्रदान करता है तथा कुछ ऐसे मौलिक अधिकार जो हर व्यक्ति के जीवन में आवश्यक होते हैं। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार का रास्ता अपनाने से गुरेज कर ईमानदारी से जीवन व्यतीत करना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रेरणा देते हुए कहा कि वह खुद भी ईमानदारी का रास्ता अपनाकर अपने मानवीय अधिकारों का इस्तेमाल करें तथा सभी को अपने हकों के प्रति जागरूक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here