मंत्री बैंस ने शिक्षकों से ग़ैर शैक्षणिक काम न लेने के लिए मुख्य सचिव को लिखा पत्र

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से राज्य के सरकारी स्कूलों के शिक्षकों से ग़ैर शैक्षणिक काम न लेने की सोच को राज्य में लागू करने के मंतव्य के साथ पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने पंजाब के मुख्य सचिव को एक पत्र लिख कर निर्देश दिए कि राज्य सरकारी स्कूलों में काम करते विद्यार्थियों की पढ़ाई के नुकसान को रोकने के लिए शिक्षकों से ग़ैर शैक्षणिक काम न लिया जाये।

Advertisements

मुख्य सचिव को तीन महीनों में रिपोर्ट पेश करने के हुक्म

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि राज्य के सरकारी स्कूल विद्यार्थियों को गुणवत्ता और मानक शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध हैं। इसलिए यह ज़रूरी है कि अध्यापक स्कूलों में उपलब्ध रहें और उनसे बच्चों को पढ़ाने के इलावा अन्य कोई फ़ाल्तू काम न लिया जाये।

उन्होंने मुख्य सचिव को कहा कि अपनी अध्यक्षता अधीन मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा, और प्रमुख सचिव शासन सुधार (जी.आर) की एक कमेटी गठित करके शिक्षकों से बच्चों को पढ़ाने के इलावा अन्य कोई फ़ाल्तू काम न लेने सम्बन्धी विचार-विमर्श करके नीति तैयार करे अपनी रिपोर्ट तीन महीने में पेश करें। स. बैंस ने कहा कि शिक्षकों से यदि ग़ैर शैक्षणिक काम लेना बंद कर दिया जाये तो पंजाब के लिए यह एक ऐतिहासिक फ़ैसला होगा जिससे राज्य की स्कूली शिक्षा का बहुत लाभ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here