स्वीप मेले के दौरान रंगोली, मेहंदी तथा फ्रूट कॉर्नर के माध्यम से दिया मतदान करने का संदेश           

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत एस. डी. सिटी पब्लिक स्कूल आदमवाल मे स्वीप मेले का आयोजन किया गया। इस मौके पर होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी-कम-एस.डी.एम. प्रीत इंदर सिंह बैंस मुख्य अतिथि के तौर पर तथा यूथ चुनाव एम्बेसडर नवलीन सिंह और जोशिका विशिष्टअतिथि के तौर पर उपस्थित हुए। इस मौके पर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी-कम-एसडीएम प्रीत इंदर सिंह बैंस ने कहा कि मेले के दौरान बच्चों ने रंगोली, मेहंदी कंपटीशन, सलाद तथा फ्रूट कॉर्नरो के माध्यम से अपने साथियों को मतदान में भाग लेने का जो संदेश दिया है उसकी जितनी सराहना की जाए कम है। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है।

Advertisements

विद्यार्थियो को जिनमें से अधिकतर पहली बार इस चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनके परिवार और उनकी जान पहचान वाला कोई भी व्यक्ति मतदान करने से वंचित न रहे। उन्होंने कहा कि हमें इस बात का गर्व होना चाहिए कि भारतीय संविधान हमें सरकार चुनने का मौका देता है। हमारी सरकार में भागीदारी मतदान के द्वारा ही सुनिश्चित हो सकती है। इस मौके पर बच्चों ने अलग-अलग तरीके से रंगोली बनाकर यह दर्शाया की मतदान के प्रति उनकी पूरी आस्था है। इसके अलावा हाथों पर लगी मेहंदी से अंकित किया गया हम सब मिलकर करेंगे मतदान उनकी लोकतंत्र के प्रति जानकारी को उजागर कर रहा था। उन्होंने अलग-अलग प्रकार के सलाद व फ्रूट कॉर्नरो के माध्यम से भी लोकतंत्र के महापर्व में भाग लेने की अपनी दृढ़ इच्छा शक्ति का परिचय दिया।

इस मौके पर स्वीप नोडल अधिकारी प्रिंसिपल राकेश कुमार, सहायक स्वीप नोडल अधिकारी लेक्चरर संदीप कुमार सूद, हेडमिस्ट्रेस मेनका भट्टी, मैडम रेखा, सहायक जिला स्वीप नोडल अधिकारी अंकुर शर्मा, आदि भी उपस्थित थे। अंत में स्कूल स्टाफ की तरफ से होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव रजिस्ट्रेशन अधिकारी-कम-एसडीएम प्रीत इंदर सिंह बैंस, यूथ चुनाव एम्बेसडर नवलीन सिंह और जोशिका तथा विधानसभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी प्रिंसिपल राकेश कुमार को पौधे देकर सम्मानित भी किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here