बॉडी बिल्डर हरसिमरन ने अपने नाम किया ब्रिटिश कोलंबिया का सबसे बड़ा खिताब

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। होशियारपुर जिले के उभरते हुए बॉडी बिल्डर हरसिमरन सिंह ने ब्रिटिश कोलंबिया का सबसे बड़ा खिताब जीता है। पिता सुरिंदर सिंह व माता सुरिंदर कौर ने बताया कि कैनेडा में पढ़ाई करते हुए ब्रिटिश कोलंबिया की सबसे बड़ी प्रतियोगिता पोपाइस फॉल क्लासिक 2019 का खिताब अपने नाम दर्ज किया है। इस प्रतियोगिता में लगभग 500 से अधिक खिलाडिय़ों ने भाग लिया तथा कुल 3 श्रेणियां बॉडी बिल्डिंग, फिटनैस व क्लासिक जिसमें हरसिमरन ने तीनों श्रेणियों में अपने भार में स्वर्ण पदक जीतकर तीनों ही प्रतियोगिताओं में ओवरऑल चैंपियन बनकर 10 वर्ष पुराना रिकार्ड तोड़ा है। हरसिमरन ने करीब 9 पदकों पर अपना कब्जा जमाकर पंजाब व भारत का मान बढ़ाया है।

Advertisements

कैनेडा के शहर सरी में हरसिमरन सिंह कैनेडियन बिजनैस मेनेजमैंट की पढ़ाई कर रहे हैं तथा साथ-साथ ही 4 से 6 घंटे के लिए कोच डॉन एलिसन की अगुवाई में बॉडी बिल्डिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। हरसिमरन के पिता ने बताया कि हरसिमरन ने अपने पदक हासिल करने का सारा श्रेय मिस्टर वल्र्ड धरमिंदर सिंह बल्ली को दिया है जिन्होंने उसकी कड़ी मेहनत में योगदान डाला है।

हरसिमरन सिंह ने पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से एस.बी.ए की पढ़ाई करके पावर लिफ्टिंग कोच करण सिंह से गुर सीखे तथा लवली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करते हुए धरमिंदर सिंह बल्ली की अगुवाई में कोचिंग लेकर मिस्टर पंजाब, मिस्टर नार्थ इंडिया, मिस्टर चण्डीगढ़ आदि का खिताब जीते। हरसिमरन के पिता सुरिंदर सिंह भी अपने समय में बाक्सिंग के राष्ट्रीय खिलाड़ी रह चुके हैं। हरसिमरन की प्राप्तियों को देखते हुए कैनेडा पुलिस अधिकारी काल दोसांझ ने कैनेडा के नैशनल पंजाबी चैनल पर हरसिमरन की इंटरव्यू करवाई। हरसिमरन के पिता ने बताया कि उसका सपना वल्र्ड चैंपियन के खिताब को अपने नाम करके अपने देश भारत को गौरवांवित करना है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here