ई-रिक्शा चालकों ने तीक्ष्ण सूद को बताई समस्याएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ई-रिक्शा मालिकों व चालकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने पवन कुमार की अगुवाई में पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद से मिलकर ई-रिक्शा चालकों को आ रही कठिनाइयों के बारे में बताते हुए कहा कि यदपि भविष्य में सभी दूसरे वाहन बिजली से चलेंगे तथा सरकारे भी ई-रिक्शा को हर किसम से प्रोत्साहित करने का दम भरती है,परंतु जमीनी सतह पर पेश आने वाली ई-रिक्शा चालकों की समस्याएं सरकार व प्रशासन द्वारा पूरी तरह नजरअंदाज की जा रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल व डीजल से चलने चलने वाले तिपहिया वाहनों को नगर निगम के द्वारा खड़े होकर सवारी लेने के लिए बस स्टैंड के बाहर जगह दी गई है,परंतु निगम के कमिश्नर को लिखती आवेदन देने के बावजूद भी अभी तक उन्हें जगह नहीं मिली।

Advertisements

जिससे उन्हें पेट्रोल व डीजल वाहनों तथा रिक्शा बालों के हाथों जलील तथा परेशान होना पड़ता है। इसी तरह उन्हें रेलवे स्टेशन के बाहर भी ई-रिक्शा खड़ा करने के लिए स्थान की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पहले मोटर कंपनियां तथा सरकार द्वारा आश्वासन दिया गया था कि ई-रिक्शा के लिए किसी रजिस्ट्रेशन,इंश्योरेंस तथा ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी,परंतु अब रजिस्ट्रेशन करवाने की बात भी की जा रही है।

श्री सूद ने ई-रिक्शा चालकों को विश्वास दिलाया कि ई-रिक्शा चालकों की समस्याओं को दूर करवाने के लिए प्रशासन पर दबाव डाला जाएगा। इस मौके पर सुरजीत सिंह, रवि वर्मा, समर सिंह, विमल कुमार, संदेश कुमार, केवल सिंह केबा, संजय सैनी, दीपक गुप्ता, यशपाल शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here