मोबाइल डिजिटल म्यूजियम 21 नवंबर से, सुबह 7 से सांय 5:30 बजे तक रहेगा खुला

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो(प्रकाश व ध्वनि) शो 21 नवंबर से 23 नवंबर तक रोशन ग्राउंड होशियारपुर में करवाया जा रहा है, जिस दौरान गुरु साहिब के जीवन, उदासियों व उपदेशों के बारे में परिचित करवाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का प्रयोग किया जाएगा।

Advertisements

– 22 व 23 नवंबर को होंगे लाइट एंड साउंड शो

जिलाधीश ने कहा कि रोशन ग्राउंड होशियरपुर में 21 से 23 नवंबर तक डिजीटल म्यूजियम स्थापित किया जाएगा, जिसके लिए सभी तैयारियां मुकम्मल कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि डिजिटल म्यूजियम 21 से 23 नवंबर तक जनता के लिए खुलेगा व इसका दाखिला नि:शुल्क है। उन्होंने कहा कि डिजिटल म्यूजियम तीन दिन सुबह 7 बजे से सांय 5:30 बजे तक खुला रहेगा। उन्होंने बताया कि अत्याधुनिक तकनीक वाले इस म्यूजियम में गुरु साहिब के जीवन वृतांत को मल्टी मीडिया तकनीक के माध्यमसे रु पमान किया जाएगा।

– 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित म्यूजियम व शो आकर्षण का केंद्र बनेंगे: जिलाधीश

ईशा कालिया ने कहा कि 22 व 23 नवंबर की सांय को गुरु साहिब के जीवन व शिक्षाओं पर प्रकाश डालता लाइट एंड साउंड शो चलेगा, जो कि दोनों दिन सांय 6:15 से 7 बजे व रात 7:45 से 8:30 बजे तक होंगे। उन्होंने कहा कि रंगदार दृश्य प्रस्तुतियां, अत्याधुनिक लेजर तकनीकें व विलक्षण ध्वनियों वाले 45 मिनट वाला लाइट एंड साउंड शो अद्भुत नजारा पेश करेगा।

– कहा, अधिक से अधिक लोग करें शमूलियत, कार्यक्रम में दाखिला नि:शुल्क

ईशा कालिया ने जिले के समूह स्कूलों व कालेजों के स्टाफ व विद्यार्थियों को इस डिजिटल म्यूजियम व लाइट एंड साउंड शो की अलौकिक प्रस्तुति का आनंद लेने की अपील करते हुए, जिले के समूह वासियों को इन तीन दिनों के दौरान बढ़ चढ़ कर रोशन ग्राउंड होशियारपुर पहुंचने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से समूह संगतों के लिए विशेष तौर पर तैयार करवाए गए इस प्रोग्राम में दाखिला नि:शुल्क है व संगत अपने परिवार सहित इस शो का आनंद ले सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here