भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों से करवाई जाएगी विधानसभा क्षेत्र में रेशनेलाइजेशन: रिटर्निंग अधिकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधान सभा क्षेत्र- 41 उड़मुड़ के रिटर्निंग अधिकारी-कम सचिव रिजनल ट्रांसपोर्ट अथारिटी करण सिंह की अध्यक्षता में पोलिंग स्टेशनों की रेशनेलाइजेशन के संबंध में बैठक हुई। बैठक में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक को संबोधित करते हुए रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार विधान सभा क्षेत्र में रेशनेलाइजेशन करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग के निर्देशों के मुताबिक 1500 तक मतदाताओं पर मतदान केंद्र उपलब्ध कराया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि आयोग के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों की एक सूची तैयार की गई है। रिटर्निंग अधिकारी ने आए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को यह भी बताया कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान मतदान केंद्रों में कोई बदलाव नहीं किया गया है क्योंकि विधान सभा क्षेत्र में 1500 से अधिक मतदाताओं वाले मतदान केंद्र नहीं हैं।

Advertisements

– विधान सभा क्षेत्र उड़मुड़ में पोलिंग स्टेशनों की रेशनेलाइजेशन के संबंध में हुई बैठक

बैठक के दौरान इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रतिनिधि अनिल कुमार व आम आदमी पार्टी के प्रतिनिधि हरमीत सिंह औलख ने बूथ नंबर 178-फिरोज रौलियां से पट्टी पासवाल के वोटों को बूथ नंबर 176-मानपुर में शिफ्ट करने का अनुरोध किया क्योंकि पट्टी पासवाल मानपुर के पास है व इससे पट्टी पासवाल के मतदाताओं को सुविधा होगी। इसके बाद उपरोक्त प्रतिनिधियों ने बूथ संख्या 130 को स्थानांतरित करने का भी अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि 130 नंबर बूथ- सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) टांडा को डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उड़मुड़ में शिफ्ट किया जाए क्योंकि यह इमारत बूथ नंबर 130 के पास है, इस प्रस्ताव पर अन्य प्रतिनिधि भी सहमत थे।

रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें आश्वासन दिया कि मतदाताओं की सुविधा के लिए, सत्यापन करने के बाद प्रस्ताव स्वीकार कर लिया जाएगा। इस दौरान रिटर्निंग अधिकारी ने फोटो इलेक्टोरल रोल के स्पेशल समरी रिविजन की अनुसूची 01.01.2020 को भी प्रतिनिधियों के साथ साझा किया गया। इस मौके पर नायब तहसीलदार प्रदीप कुमार, निर्मल सिंह, चुनाव कानूनगो सुखदेव सिंह, ए.डी.ओ. हरप्रीत सिंह के अलावा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here