पूर्व सैनिकों के आश्रितों व सिविलियन्स को नाममात्र फीस पर बेहतर शिक्षा प्रदान करवा रहा है सैनिक आईलैट्स कोचिंग सैंटर: कर्नल दलविंदर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला रक्षा सेवाएं कल्याण अधिकारी कर्नल(रिटा.) दलविंदर सिंह ने बताया कि रक्षा सेवाएं भलाई विभाग पंजाब की ओर से होशियारपुर में चलाया जा रहा आईलैट्स कोचिंग सैंटर एक आला दर्जे का संस्थान बन कर उभरा है, जहां से पढ़ कर बच्चों ने विदेशों में जाकर नाम कमाया है। उन्होंने कहा कि इस सैंटर में विद्यार्थियों को बहुत ही अच्छी शिक्षा दी जाती है, जिसका भविष्य में उनको काफी लाभ भी मिलता है। उन्होंने कहा कि इस संस्थान में पूर्व सैनिकों के आश्रितों के अलावा सिविलियन बच्चों को भी नाममात्र फीस पर प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्होंने बताया कि इन कक्षाओं में पूर्व सैनिकों, उनके बच्चों, विधवाओं व सिविल के गरीब परिवारों से कोई ट्यूशन फीस नहीं ली जाती बल्कि कुछ प्रबंधकीय खर्चे ही लिए जाते हैं।

Advertisements

कर्नल (रिटा.) दलविंदर सिंह ने योग्य लाभार्थियों को इस योजना का लाभ लेने की अपील करते हुए कहा कि दाखिले के लिए उम्मीदवार अपने असली प्रमाण पत्र लेकर सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 बजे जिला रक्षा सेवाएं भलाई कार्यालय में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को उच्च दर्जे के शहरी बनने का प्रशिक्षण भी दिया जाता है, जिसमें विचार-विमर्श, रेगुलर पर्सनल इंटरव्यू व प्रेजेनटेशन आदि करवाई जाती है। इसके अलावा इंटरव्यू देने के तरीके भी सिखाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि बाकी सैंटरों के मुकाबले इस सैंटर में रेगुलर तौर पर  कक्षाएं लगती है व कमजोर विद्यार्थियों के लिए स्पेशल ग्रामर व इंगलिश स्पीकिंग कक्षाएं भी लगाई जाती हैं।

उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के चाहवान उम्मीदवार जरुरी दस्तावेजों की असल व फोटो कापी और अपना कोरोना टैस्ट करवा कर नैगेटिव रिपोर्ट लेकर आएं। उम्मीदवार को इंस्टीट्यूट में दाखिला लेने से पहले कोविड वैक्सीनेशन की कम से कम एक डोज लगी होनी चाहिए। इसके  साथ ही उम्मीदवार की ओर से पंजाब सरकारी की ओर से जारी कोविड-19 की हिदायतों का पालन करना भी यकीनी बनाया जाए। अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर 98763-76085, 01882-295255 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here