दफ्तरी कामकाज को और अधिक पारदर्शी बनाने में सहायक साबित होगा ई-आफिस प्रोजैक्ट: ए.डी.सी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिले के अलग-अलग विभागों में ई-आफिस प्रोजैक्ट को पारदर्शी ढंग से लागू करने के लिए आज जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) हरप्रीत सिंह सूदन की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों की बैठक हुई। इस मौके पर उनके साथ एस.डी.एम. गढ़शंकर हरबंस सिंह भी विशेष तौर पर उपस्थित थे। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को बताया कि सरकार की हिदायतों के मुताबिक 1 जनवरी 2020 से समूह कार्यालयों के कामकाज को पेपर मुक्त करने की प्रक्रिया शुरु की जानी है, जिससे दफ्तरी कामकाज में पारदर्शिता के साथ-साथ तेजी भी आएगी।

Advertisements

अतिरिक्त जिलाधीश ने ई-आफिस प्रोजैक्ट की कार्यप्रणाली को समयबद्ध ढंग से लागू करने के लिए जल्द ही अपने विभाग का नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एन.आई.सी व गर्वनेंस रिफार्म विभाग की ओर से हर विभाग के नोडल अधिकारी को प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने हिदायत देते हुए कहा कि 26 नवंबर तक अपने कार्यालय के अंतर्गत आते समूह अधिकारियों व कर्मचारियों की सूचना भेजी जाए ताकि हर स्टाफ की ई-मेल आई.डी व ई-आफिस खाता बनाया जा सके।

बैठक में डी.एस.पी. दलजीत सिंह खख, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, एक्सियन लोक निर्माण विभाग राजिंदर गोत्रा के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here