श्रीराम भवन चांद नगर में सफाई कर्मियों और सीवरमैनों के लिए लगाया गया मैडीकल कैंप

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राम चरित मानस प्रचार मंडल की तरफ से नगर निगम के सहयोग से श्रीराम भवन बहादुरपुर, चांद नगर में मुफ्त मैडीकल जांच कैंप का आयोजन सफाई सेवकों एवं सीवरमैनों व उनके परिवार के लिए किया गया। इस मौके पर सभी मरीजों के खून में हिमोगलोविन की जांच की गई तथा त्वचा और छाती के रोगों संबंधी जांच की गई। इस दौरान मरीजों को मुफ्त दवाएं भी दी गईं। कैंप का शुभारंभ रिटायर्ड सफाई कर्मी अच्छर कुमार व देसराज के करकमलों से करवाया गया। इस अवसर पर पूर्व सिविल सर्जन डा. अनिल महेन्द्रा, डा. राजेश गर्ग मैडकल स्पैशिलिस्ट पूर्व डिप्टी डायरैक्टर तथा डा. रेनू महिला रोग विशेषज्ञ एवं डा. कृति खन्ना त्वचा रोग विशेषज्ञ ने मरीजों की जांच की। इस मौके पर पार्षद नीति तलवाड़ ने कहा कि सफाई सेवक एवं सीवरमैन हमारे समाज की नींव हैं और यही वे मेहनतकश लोग हैं जिनके कारण समाज स्वस्थ्य वातावरण में जीवन व्यतीत कर रहा है। उन्होंने कहा कि इनकी सेवा करना हमारा फर्ज है तथा इसी उद्देश्य से समय-समय इनकी सेहत एवं सम्मान के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

Advertisements

पूर्व सफाई कर्मी अच्छर कुमार व देसराज के कर कमलों से करवाया गया कैंप का शुभारंभ

इस अवसर पर पूर्व सिविल सर्जन व समाज चिंतक डा. अजय बग्गा ने कहा कि तंदरुस्त समाज की संरचना के लिए लोगों का तंदरुस्त रहना जरुरी है। इसलिए मंडल की तरफ से समय-समय पर मैडीकल कैंप लगाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करके सेहत के प्रति उन्हें जागरुक किया जाता है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को समय-समय पर मैडीकल जांच करवानी चाहिए ताकि किसी भी प्रकार की बीमारी के शुरु होने पर ही उसे रोका जा सके व तंदरुस्त रहा जा सके। इस अवसर पर यूथ डेवेल्पमैंट बोर्ड पंजाब के पूर्व उपचेयरमैन संजीव तलवाड़ ने मंडल की तरफ से धर्म एवं समाज सेवा हेतु किए जा रहे प्रयासों एवं कार्यों की सराहना की। इस दौरान करीब 100 मरीजों की जांच की गई।

कैंप में अन्य के अलावा मंडल के प्रधान हरीश सैनी, जगदीश पटियाल, डा. सरदूल सिंह, सुनील प्रिय, राकेश भल्ला, राजीव वशिष्ट, अश्विनी चोपड़ा, महिंदरपाल गुप्ता, सुरिंदर ओहरी, शांतिसरुप शर्मा, वरिंदर चोपड़ा, रविंदर शर्मा, डा. करण खन्ना, रमन वर्मा, महेश कुमार मोनू, सुरिंदर लक्की, रविंदर शर्मा, हरीश खन्ना, तिलक राज वर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here