गांवों में मेगा मैडिकल कैंप लगाकर कोशिश संस्था तंदरुस्त पंजाब में डाल रही विशेष योगदान: डा. राज

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। विधायक चब्बेवाल डा. राज कुमार की गैर सरकारी संस्था कोशिश की तरफ से समाज सेवी प्रयासों के तहत गांवों में मुफ्त मैडिकल कैंप लगाए जा रहे हैं। हलका चब्बेवाल के गांव जल्लोवाल में कोशिश संस्था द्वारा एक मेगा मैडिकल कैंप लगाया गया। इस कैंप में जनरल बीमारियों, आंखों का चैकअप तथा महिला रोगों की जांच कर मुफ्त दवाईयां बांटी गई। महिला रोगों के माहिर डा. हरबंस कौर ने महिलाओं को रोगों से बचाव के बारे तथा छाती के कैंसर की खुद जांच के बारे जानकारी दी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि महिला रोगों में आम तौर पर छाती के कैंसर की पहली स्टेज का पता चलने पर उसका इलाज संभव है तथा इसके लिए सारी महिलाओं को इस प्रति जागरूक रह कर अपनी प्राथमिक जांच खुद करते रहना चाहिए तथा समय-समय पर माहिर डाक्टरों से भी जांच करवानी चाहिए। आंखों के स्पैशलिस्ट डा. भाटिया ने भी मरीजों की आंखों का चैकअप कर डाक्टरी सलाह दी तथा दवाईयां दी। विधायक डा. राज ने इस कैंप का उद्घाटन किया तथा एस.एम.ओ. संदीप खरबंदा तथा कोशिश की टीम को कैंप के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए सराहा।

डा. राज ने खुशी व्यक्त की कि संस्था कोशिश द्वारा वह सरकार की तंदरुस्त पंजाब मुहिम में अपना सकारात्मक योगदान डाल रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने बताया कि सरबत सेहत बीमा योजना के तहत आज प्राईवेट अस्पतालों में भी सीरियस बीमारियों तथा बड़े आप्रेशनों के लिए मुफ्त (कैशलैस) इलाज की सुविधा आज हर गरीब को मिल रही है जोकि पंजाब सरकार का एक सराहनीय प्रयास है। इस मौके पर डा. हरबंस कौर, डा. सरबजीत, एस.एम.ओ डा. संदीप खरबंदा, डा. बलविंदर, वाईस चेयरमैन मनप्रीत कौर, सरपंच बलजीत सिंह, रणजीत सिंह लेहली कलां, गुरमेल सिंह, लक्की, सरबजीत कौर, रिंकी आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here