जसप्रीत सैनी ने नैशनल फुटबाल प्रतियोगिता में चमकाया जिले का नाम, बैस्ट डिफेंजर व गोल ऑफ द मैच घोषित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। संत बाबा रणा सिंह स्पोर्ट्स क्लब की तरफ से फुटबाल खेलने वाले जसप्रीत सिंह सैनी ने अपनी बढिय़ा खेल का प्रदर्शन करते हुए अंडोमान निकोबार में आयोजित हुई अंडरृ-19 नैशनल खेलों में प्रदर्शन किया। पंजाब की टीम सेचयनित हुए जसप्रीत सिंह ने फाईनल मैच अपने नाम किया। जसप्रीत सिंह ने अपने जीवन की शुरूआत श्री गुरू नानक पब्लिक स्कूल में 7वीं कक्षा उपरांत बड्डो स्कूल में पढ़ाई की तथा उसके पिता हाकम सिंह जोकि गांव की फुटबाल टीम के गोलकीपर के तौर पर खेलते थे।

Advertisements

जिनकी प्रेरणा से जसप्रीत को बचपन से ही फुटबाल खेल में अच्छआ प्रदर्शन कर अपना व माता पिता का नाम रोशन करने का जज्बा पैदा हुआ। जसप्रीत ने छोटी उम्र से ही 52 किलो भार अंडर-19 वर्ष तथा ओपन टूर्नामैंट में भाग लेकर अपनी खेल का नाम चमकाया है तथा जसप्रीत द्वारा अब तक 500वां मैच खेला जा चुका है। जसप्रीत के अच्छे प्रदर्शन के कारण जहां टीम को फाईनल मैच में जीत हासिल होती है वहीं हर इलाके के गांवों में स्पैशल पुरस्कार जीतकर नाम रोशन करता है। जसप्रीत 4 बार नैशनल खेलों में हिस्सा ले चुका है।

अंडोमान निकोबार में आयोजित नैशनल खेल में उमदा प्रदर्शन करके जसप्रीत ने अपने अभिभावकों, अकादमी व राज्य का नाम रोशन किया है। इस मैच के दौरान जसप्रीत सिंह को बैस्ट डिफेंजर व गोल ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस मौके पर संत बाबा रण सिंह स्पोर्ट्स क्लब के प्रधान कुलवंत सिंह सैनी तथा सदस्यों ने जसप्रीत को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि वह सभी पंजाब सरकार से अपील करते हैं कि ऐसे खिलाडय़ों का उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें सरकारी नौकरियां प्रदान की जाएं ताकि इसी प्रकार फुटबाल खेल का नाम रोशन होता रहे। इस अवसर पर दलजीत सिंह काला, परमिंदर सिंह, बलजीत सिंह सरपंच, गुरदीप सिंह लाडी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here