बंटी हत्याकांड: वांछित आरोपियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर लोगों ने किया बंटी का अंतिम संस्कार

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। गत दिनों हुए गांव सेखोवाल में दविंद्र प्रताप सिंह उर्फ बंटी की हत्या के मामले को लेकर आज 20 दिसंबर को सरपंच दर्शन लाल व महिंदर पाल सहित गांव वासियों व साथियों ने बंगा चौक पर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के उपलक्ष्य में प्रदर्शन किया। इस मौके पर अकाली दल बादल के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक सुरिंदर सिंह भुल्लेवाल राठां के नेतृत्व में अकाली दल बादल के नेता व कार्याकर्ता बड़ी संख्या में मौजूद थे तथा आम जनता कम अकाली कार्यकर्ता भी मौजूद थे। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों द्वारा कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

Advertisements

-हत्या के 9 दिन बाद पुलिस की गिरफ्त में आए 6 आरोपी, अन्य की तलाश जारी

हत्या के 9वें दिन आज प्रदर्शनकारियों द्वारा चौथी बार प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर प्रदर्शनकारियों द्वारा पुलिस को 10 दिनों के अंदर आरोपियों को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी गई जिसपर पुलिस द्वारा आश्वासन दिया गया। पुलिस के आश्वस्त करने उपरांत बंटी का अंतिम संस्कार करने की घोषणा की गई। आज 20 दिसंबर को बाद दोपहर 3:30 बजे मृतक दविंदर प्रताप सिंह उर्फ बंटी का अंतिम संस्कार उनके गांव सेखोवाल में किया गया।

गांव सेखोवाल में 11 दिसंबर को दविंद्र प्रताप सिंह उर्फ बंटी को करीब 1 दर्जन अज्ञात हमलावरों ने घर में घुसकर मारपीट कर खींचते हुए सडक़ पर लाकर तेजधार हथियारों के साथ हमलाकर काटकर हत्या कर दी। जिस पर गुस्साए लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 बार रोष प्रदर्शन किया। आज 20 दिसंबर को चौथी बार बंगा चोक पर जाम लगाकर रोष प्रदर्शन किया तथा पुलिस व पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

पुलिस की कार्रवाई में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है तथा 2 आरोपियों ने अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। लोगों ने जाम लगाकर 9 दिन बीत जाने पर भी अन्य आरोपियों को गिरफ्तार न किए जाने के रोष स्वरुप 10 दिनों में अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी। पुलिस एस.पी हैडकवाटर परमिदंर सिंह ने अन्य आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया जिस उपरांत लोगों ने बंटी के निवास गांव पहुंचकर अंतिम संस्कार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here