बच्चे जीवन में जितनी मेहनत करेंगे सफलता भी उनके उतनी ही करीब होगी: केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल में आयोजित दो दिवसीय वार्षिक समारोह नवरस (ए जरनी ऑफ इमोशंज़) व पुरस्कार वितरण समारोह जैन शिक्षा निधी के प्रधान यशपाल जैन की अध्यक्षता में हर्षोल्लास से सम्पन्न हो गया। जिसमें मुख्यातिथि के तौर पर केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश व सुभाष जैन सीए लुधियाना बतौर विशेषातिथि के तौर पर शामिल हुए। इस अवसर पर सर्वप्रथम मां सरस्वती की प्रतिमा के आगे ज्योति प्रज्जविलत की गई और वार्षिक समारोह का आगाज किया गया।

Advertisements

2 लाख रुपए स्कूल को देने की घोषणा की मंत्री सोम प्रकाश

इस अवसर पर उपस्थिति को संबोधित करते केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश ने कहा कि आज के युग में जो बच्चा मेहनत करेगा वह किसी भी क्षेत्र में अपना नाम रौशन कर सकता है और अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकता है क्योंिक आज के युग में कोई भी सिफारिश नहीं चलती आज जो बच्चा अधिक मेहनत करेगा वही सफलता को प्राप्त कर सकता है। आज सभी कालेजों और यूनिवर्सिटियों में मैरिट के आधार पर सीट मिलती और उसी प्रकार मेहनत के बल पर ही अच्छी नौकरी, आज एसएवी जैन डे बोर्डिंग में आकर मुझे इस बात का गर्व महसूस हो रहा है कि इस स्कूल के मेहनत स्टाफ, प्रिंसिपल, डीन और प्रबंधकों की मेहनत के चलते ही इतना अच्छा शिक्षा देने वाला कार्यक्रम आयोजित किया गया और मुझे इस बात की भी खुशी है कि इस स्कूल के बच्चे मेरिट में भी आए।

एसएवी जैन डे बोर्डिंग स्कूल का दो दिवसीय वार्षिक नवरस ए जरनी ऑफ इमोशंज़ समारोह संपन्न

उन्होंने कहा कि आप बच्चों में से ही नेता, अध्यापक, इंजीनियर बनोगा और देश के जिम्मेवार नागरिक बनकर भारत को विश्व गुरु बनागो और जो बच्चे 18 साल से अधिक के हो जाते हैं जिनकी वोट बन जाती है वह अपना मतदान जरूर करें। इस अवसर पर उन्होंने दसवीं और बाहरवीं के मेरिट में रहे बच्चों को 11 हजार और 90 प्रतिशत से अधिक अंक लेने वाले बच्चों को 5100 रुपए के बजीफे भेंट किए और स्कूल का 2 लाख रुपए की ग्रांट देने की घोषणा की।

इस मौके पर लुधियाना से आए सुभाष जैन सीए ने भी बच्चों को संबोधित अपने स्कूल जीवन में मेहनत करने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आज का युग कंप्टीशन का युग है और मेहनत करके ही अपने मुकाम को हासिल किया जा सकता है। दसवीं और बाहरवीं में मैरिट में रहे बच्चे जिन्हें मिले 11000 हजार रुपए खुशी, अमिशा, तनू, ऊषमा और दृष्टि जैन, दसवीं और बाहरवीं में 90 फीसदी से अधिक अंक लेने वाले बच्चे जिन्हें मिले 5100 सौ रुपए, जसलीन, हरप्रीत, जसप्रीत, मुस्कान, नवजोत, साक्षी, काजल, तनू, तरुणप्रीत, अक्षित, अंजन, पलक, तमन्ना, अंशुमन, हरप्रीत और नीतिन, मेधावी विद्यार्थी जिन्हें किया गया सम्मान दूसरे दिन पुरस्कार वितरण समारोह में आठवीं में कृष्णा झा, राहुल, भव्यम जैन, नौवीं मुस्कान ठाकुर, मेहक, मेहक नागपाल, दसवीं में जसमीन शैलजा, लितांशा क्रमश पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

 

ग्यारहवीं मेडिकल ऊषमा, नवजोत, मनी, ग्यारहवीं नॉन मैडिकल अमिशा ठाकुर, जसलीन कौर, हरप्रीत कौर, ग्यारहवीं कामर्स खुशी, जसप्रीत सिंह, मेहक, ग्यारहवीं आर्ट तनू सभ्रवाल, अमनदीप कौर, किरनदीप, बारहवीं मेडिकल किरन, प्रतीक शर्मा, हरमन, बारहवी नॉन मेडिकल दृष्टि जैन, तनवी चोपड़ा, काजल ठाकुर, विश्वनाथ, बारहवी कामर्स आस्था गुप्ता, तरुणप्रीत कौर, हरप्रीत सिंह, बारहवी आर्टस तमन्ना पराशर, पलक हांडा, जसप्रीत कौर क्रमश पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे।

1 लाख 36 हजार के मेरिट में आए बच्चों को दिए बजीफे

इसी तरह स्पोटर्स ग्रुप में अर्पित शर्मा कराटे, ओम सिली कराटे, अदित्ती कौंडल व मेहक जूडो में स्टेट स्तर पर प्रथम रहे। अंत में स्कूल शिक्षा निधी के सेक्रेटरी संदीप जैन ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया और आए हुए गणमाण्य लोगों को आश्वसन दिया कि वह बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए हमेशा प्रयासरत रहेंगे। इस अवसर पर विजय अग्रवाल, गोपी चंद कपूर, दविंदर दुआ, एसके दीवान, श्री आत्मानंद जैन सभा के प्रधान राकेश जैन, राकेश जैन पिंकी, राकेश जैन बिल्लू, जैन शिक्षा निधी के वरिष्ठ सलाहकार उमेश जैन, कैशियर बोबी जैन, चंद्रकात जैन, राजेश जैन, लितेश जैन, डीन सुनीता दुग्गल व प्रिं. सुषमा बाली, रिंकू जैन, जैन महिला मंडल के प्रधान वीना जैन, जैन युवा मंडल व अन्य शहर के गणमाण्य लोगों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here