बागपुर स्कूल में रोहताश जैन ने रखा एजुकेशनल पार्क का नींव पत्थर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। दानवीर सेठ रोहताश जैन के सहयोग से सरकारी एलीमेंट्री स्कूल बागपुर में पहला एजुकेशनल पार्क बनाया जा रहा है, इसका नींव पत्थर सेठ रोहताश जैन व पंचायत सदस्यों ने रखा। इस संबंधी जानकारी देते हुए स्कूल के अध्यापक चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि यह अपनी तरह का पहला एजुकेशनल पार्क है जहां बच्चों को खेल-खेल में बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस पार्क में साइंस कॉर्नर, गणित तथा भाषा कॉर्नर बनाए जाएंगे। साइंस कॉर्नर में मंगलयान, पी.एस.एल.वी, नाग मिसाइल की कृतियां होगी तथा इस का नाम कल्पना चावला कॉर्नर होगा। गणित कॉर्नर में सकेयर, सर्कल तथा त्रिकोण आदि बनाए जाएंगे।

Advertisements

इसके अलावा एक कॉर्नर में रेलवे क्रॉसिंग, जेबरा क्रॉसिंग, ट्रैफिक लाइट तथा हवा के बहाव के बारे में जानकारी देती आकृतियां बनाई जाएंगी। चंद्र प्रकाश सैनी ने बताया कि इससे पहले भी सेठ रोहताश जैन तथा अप्रवासी भारतीय अजय गोगिया व सूरज प्रकाश सिंह के सहयोग से स्कूल के हर कमरे में प्रोजेक्टर लगाया गया है, ताकि बच्चे देखकर अपने विषय को अच्छी तरह से समझ सके। उन्होंने बताया कि समाजसेवी संगठनों के सहयोग से स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाया गया है। उन्होंने बताया कि पार्क के निर्माण के बाद जे स्कूल मॉडल स्कूलों से भी बेहतर बन जाएगा।

उन्होंने इसके लिए समाजसेवी संगठनों विशेषकर अप्रवासी भारतीय अजय गोगिया तथा सेठ रोहताश जैन का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर स्कूल प्रमुख राजेश सैनी ने कहा कि बागपुर स्कूल ने पिछले समय के दौरान अनेक बुलंदियों को छुआ है। यह सभी कुछ तभी संभव हुआ है जब स्टाफ सदस्यों ने समाज के साथ मिलकर और पंचायत के सहयोग से इस दिशा में बढ़-चढक़र काम किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here