सरकारी स्कूल चौहाल में 7 दिवसीय एन.एस.एस. कैंप का सहायक डायरैक्टर ने किया निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सहायक डायरैक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में चल रहे 7 दिवसीय एन.एस.एस. कैंप का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वालंटियर्ज की तरफ से बनाई जा रही एक दीवार की सराहना करते कहा कि कैंप की सार्थकता का पता कैंप के दौरान किए गए कामों से चलता है। उन्होंने कहा कि कैंप में भाग लेने वाले वालंटियर्ज आत्मनिर्भर हो कर काम करते है। इस दौरान उन्हें अनुशासन में रह कर काम करना सिखाया जाता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात की खुशी है कि चौहाल स्कूल में एन.एस.एस के दो यूनिट सफलता पूर्वक चलाए जा रहे है। उन्होंने कहा कि कैंप में सर्वश्रेष्ठ रहने वाले 5 कैडिटस को अगले कैंपों में भेजा जाएगा। उन्होने कहा कि बच्चों को गांव में सफाई व्यवस्था का इस प्रकार से प्रबंध करना चाहिए कि यहां आने वाले लोगो को लगे कि वह किसी विशेष स्थान पर आएं है। इस मौके पर प्रोग्राम अधिकारी लैक्चरार अशोक कालिया ने कहा कि सर्दी के मौसम के बाबजूद बच्चे पूरे अनुशासन में रह कर काम कर रहे है।

जिले में 9 स्थानों पर 12 कैंप लगाए जा रहे हैं। चौहाल स्कूल को 2 कैंप मिले है। जिस में 100 से अधिक छात्र भाग ले रहे है। उन्होने कहा कि कैंप के दौरान बच्चों को एक दूसरे को समझने का मौका मिलता है। इस मौके पर स्कूल इंचार्ज लैक्चरार रजनी, लैक्चरार संदीप कुमार सूद, पूनम विर्दी, अंकुर शर्मा, रजनीश डडवाल, परमिंदर कौर, मुकेश कुमार, नरेश शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here