कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्मार्ट स्कूल घंटाघर का किया उद्घाटन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। पंजाब सरकार प्रदेश के सरकारी स्कूलों को हाईटैक बना कर बच्चों को आधुनिक शिक्षा के साथ जोडऩे के लिए वचनबद्ध है, इसी के अंतर्गत हर स्कूल को स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा है। यह विचार उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल (लडक़े) घंटाघर के वार्षिक पुरु स्कार वितरण समारोह के दौरान स्कूल को स्मार्ट स्कूल घोषित करते हुए रखे। उन्होंने प्रदेश के गिरते जल स्तर को ऊंचा उठाने के लिए किए जा रहे सरकार के प्रयासों के अंतर्गत वाटर हारवेस्टिंग प्रोजैक्ट भी स्कूल को समर्पित किया। इस दौरान उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंल लेहल भी मौजूद थे।

Advertisements

 स्कूल के वार्षिक समारोह में मेधावी बच्चों के अलावा अलग-अलग स्कूलों को वितरित की स्पोर्टस किट

कैबिनेट मंत्री श्री अरोड़ा ने इस अवसर पर जहां स्कूल के प्रिंसिपल, समाज सेवियों व स्वंय सेवी क्लबों के प्रयासों की प्रशंसा की वहीं अलग-अलग संस्थाओं के प्रतिनिधियों, अध्यापकों व विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया। उन्होंने स्कूल में नए बने स्मार्ट रु म व कंप्यूटर लैब के रखरखाव पर प्रसन्नता प्रकट करते हुए ई-लर्निंग को शिक्षा के साथ जोडऩे पर जोर दिया। इस दौरान उन्होंने अलग-अलग स्कूलों के प्रमुखों को स्पोर्टस किट भी वितरित की।

 स्कूल के विकास के लिए पांच लाख रु पए देने की घोषणा की

सुंदर शाम अरोड़ा ने स्कूल के विकास के लिए पांच लाख रु पए देने की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार का प्रयास है कि सरकारी स्कूलों में हर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि इस स्कूल ने देश को बड़े-बड़े अधिकारी व उद्योगति दिए हैं। इस दौरान उन्होंने स्कूल के मेधावी बच्चों के साथ-साथ राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर मैडल जीतने वाले 12 विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया।


स्कूल के प्रिंसिपल अश्विनी कुमार दत्ता ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पेश की व स्कूल की प्राप्तियों के बारे में बताया। इस अवसर पर पार्षद सुनीता दुआ, स्टेट अवार्डी अध्यापक दीपक वशिष्ट, शैलेंद्र ठाकुर, सुरजीत राजा, दिव्या कपूर, शर्मिला देवी, शादी लाल, दिलबाग सिंह, दीपक पुरी, राजिंदर शर्मा, वरिंदर चोपड़ा, गोपाल कृष्ण वासुदेवा, रविंदर मेहता, सिपल ललिता देवी, प्रिंसिपल इंदिरा रानी, प्रिंसिपल राजन अरोड़ा, प्रिंसिपल चरन सिंह, प्रिंसिपल रविंदर कौर, हैडमास्ट प्रेम कुमार के अलावा स्कूल स्टाफ व अभिभावक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here