जिला कैमिस्ट एसोसिएशन ने ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री पर जिलाधीश को दिया ज्ञापन

शियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री के खिलाफ जिला कैमिस्ट एसोसिएशन होशियारपुर के एक प्रतिनिधि मंडल ने प्रधान रमन कपूर के नेतृत्व में जिलाधीश ईशा कालिया को मुख्यमंत्री पंजाब के नाम एक मांग पत्र देकर उनसे से मांग की कि पंजाब सरकार ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री पर पूरे प्रदेश में रोक लगाए। इस अवसर पर एक प्रैस नोट जारी करके प्रधान रमण कपूर ने बताया कि दवाईयों की ऑन लाईन बिक्री में अकसर ड्रग एक्ट के नियमों की अनदेखी की जाती है जिससे प्रदेश में यहां नशे को प्रोत्साहन मिल रहा है वहीं इससे रोगियों को नुकसान होने की संभावना बनी रहती है।

Advertisements

उन्होने बताया कि दवाईयों का रख-रखाव सही तापमान पर ना होने की शंका बनी रहने के कारण दवाओं की गुणवता पर भी संदेह बना रहता है। ऑन लाईन दवाईयों की बिक्री के कारण देश के कोने-कोने में तथा ग्रामीण क्षेत्रों में दवा बिक्रेताओं का कारोबार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है। जिसके लिए पंजाब बंद भी किया जा चुका है। ऑन लाईन दवाईयों बेचने वाली कंपनियां लोगों को भारी छूट देकर अपनी तरफ आकर्षित कर रही हैं जोकि सरकार के नियमों का उल्लंघन है।

रमन कपूर ने आगे बताया कि दिल्ली हाई र्कोट ने भी इस बारें में संज्ञान लेते हुए ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया डा. वी.जी. सोमनी द्वारा 28 नवंबर को जारी सर्कुलर के आधार पर सभी राज्यों के ड्रग कंट्रोलरों को इस सबंधी आदेश जारी किया। इस मौके पर जनरल सैक्टरी रमन शर्मा, सिटी -1 प्रधान दीपक सभ्रवाल, राजकुमार नंदा, हरजिंदर सिंह मेहे, मनजिंदर सिंह, खालसा, रमण चौधरी, अनुभव अरोड़ा आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here