सेवा परमो धर्म की टीम ने चाइना डोर में फंसे कबूतर की बचाई जान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जहां आए दिन चाइना डोर के कारण कई लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं वहीं, इस डोर की वजह से कई बेजूबान जानवर भी इसकी चपेट में आ जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया जब गत दिन होशियारपुर के ऊना रोड़ स्थित भूतगिरी मंदिर के समीप एक वृक्ष से लिपटी चाइना डोर के कारण एक कबूतर उसमें फंस गया।

Advertisements

जिसे देखते ही उसकी मदद करने हेतु पं. श्याम ज्योतिषी ने प्रयास करने शुरू कर दिए थे। इस संबंधी जानकारी देते हुए पंडित श्याम ने बताया कि मंदिर परिसर के बाहर ही एक पक्षी चाइना डोर में फंस गया था, जिसकी मदद करने के लिए उन्होंने तुरंत सेवा परमो धर्म की टीम को सूचित किया। मौके पर पहुंची सेवा परमो धर्म की टीम ने पक्षी के लिए बचाव कार्य शुरू कर दिए थे। लेकिन पेड़ की ज्यादा ऊंचाई होने के कारण टीम ने फायरब्रिगेड को सूचना दी। जिस उपरांत फायरब्रिगेड की सहायता से पक्षी को पेड़ से उतारकर उसे डोर से निकाला गया।

इस मौके पर सेवा परमो धर्म संस्था की तरफ से एडवोकेट संदीप कुमार ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि शहरवासी जागरूक हों तथा अपने बच्चों को यह डोर खरीदकर न दें। उन्होंने कहा कि इससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है तथा जीव-जन्तु भी इसकी चपेट में आ जाते हैं, जिससे उन्हें चोट पहुंच सकती है। उन्होंने शहरवासियों से चाइना डोर का त्याग करते हुए इसे न खरीदने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here