मां के हाथों ममता का खून: ढाई साल के दिव्यांशु की सांस रोक और 6 माह की कोमल की गले की हड्डी तोड़ की हत्या

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। चण्डीगढ़ में एक महिला द्वारा खुद के ही बेटे की हत्या करने का समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी अनुसार गत दिन 26 जनवरी को एक महिला ने अपने ढाई वर्षिय बेटे की हत्या कर दी थी। जिसके आरोप में चंडीगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था, मामले की जांच करते हुए बड़ा खुल्लासा हुआ कि महिला ने दिसंबर 2019 में अपनी 6 माह की बेटी को दूध पिलाने के बहाने गले की हड्डी दबाकर हत्या कर दी थी। जिस उपरांत चंडीगढ़ पुलिस ने आरोपी महिला रूपा वर्मा के खिलाफ धारा 302 व धारा 201 का मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisements

हुआ यूं कि..रूपा ने गणतंत्र दिवस के दिन अपने ढाई साल के बेटे दिव्यांशु के मुंह में दस्ताना ठूंसकर उसकी सांस रोक दी, जिससे दिव्यांशु की मौत हो गई। महिला को 2 दिन के रिमांड खत्म होने के बाद 30 जनवरी को अदालत में पेश किया गया।

-कब्र से निकालकर किया 6 माह की कोमल का पोस्टमार्टम

दिव्यांशु की मौत के मामले की जांच कर रही पुलिस ने दिसंबर में हुई 6 माह की बच्ची की हत्या के मामले की तफ्तीश भी शुरू की। इस संबंध में महिला से पूछताछ हुई और इस बीच मासूम कोमल के शव को कब्र से निकलवाकर उसका पोस्टमॉर्टम करवाया गया। पोस्टमॉर्टम में बच्ची के गले की हड्डी टूटने की बात सामने आई। इस मामले में आरोपी महिला के पति दशरथ ने पुलिस से अपने बच्चों की हत्या की आशंका जाहिर की थी।

मजदूरी करता है महिला का पति

शिकायत करने वाले दशरथ ने बताया कि वह परिवार के साथ चंडीगढ़ के पास बुड़ैल में रहता है और मूल रूप से बिहार का रहने वाला है। दशरथ बुड़ैल में इलेक्ट्रिशन का काम करता है। साल 2016 में उसकी शादी रूपा से हुई थी तथा उसका ढाई साल का एक बेटा और 6 महीने की बेटी थी। परिवार में अक्सर विवाद की स्थिति बन जाती थी और संभवत: इसी कारण रूपा ने इन वारदातों को भी अंजाम दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here