कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने वार्ड नं 7 में सीवरेज व वाटर सप्लाई के कार्य की करवाई शुरु आत

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार होशियारपुर के हर क्षेत्र में विकास कार्य करवा रही है। सरकार की ओर से आधारभूत ढांचे से लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, बुनियादी सुविधाएं आदि हर क्षेत्र में आई कमियों को दूर कर उसमें सुधार लाए जा रहे हैं। यह विचार उन्होंने वार्ड नंबर 7 के मोहल्ला शालीमार नगर में वाटर सप्लाई व सीवरेज पाइप डालने के कार्य की शुरु आत करवाने के दौरान रखे। उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों की मांग को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की इस समस्या को पहल के आधार पर हल किया गया है। कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि शहर के विकास के लिए पंजाब सरकार की ओर से कई प्रोजैक्ट शुरु किए गए हैं।

Advertisements

होशियारपुर के हर क्षेत्र में विकास कार्य करवा रही है पंजाब सरकार: अरोड़ा

उन्हीं में से एक प्रोजैक्ट शहर के पूरी आबादी के लिए 100 प्रतिशत पीने का पानी व सीवरेज मुहैया करवाना है। उन्होंने कहा कि शहर में 40 करोड़ रु पए से अधिक की लागत से वाटर सप्लाई व सीवरेज पाइप लाइन प्रोजैक्ट को शुरु किया गया है। इस प्रोजैक्ट के माध्यम से 9.57 करोड़ रु पए की लागत से 55 किलोमीटर वाटर सप्लाई व 30.83 करोड़ रु पए की लागत से 56 किलोमीटर सीवरेज पाइप डालने का कार्य किया जाएगा।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की ओर से योज्य लाभार्थियों तक सरकार द्वारा शुरु की गई हर योजना पहुंचे, इसके लिए उप-मंडल स्तर पर महात्मा गांधी सरबत विकास योजना के अंतर्गत कैंप लगाए जा रहे हैं। इस योजना के अंतर्गत सभी विभाग एक ही छत में उन योज्य लाभार्थियों को सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं में शामिल करते हैं, जिन्हें अभी तक किसी योजना का लाभ नहीं मिला है।

इसके अलावा नौजवानों को रोजगार के बेहतर अवसर मुहैया करवाने के लिए सरकार की ओर से रोजगार मेले व प्लेसमेंट कैंप भी लगाए जा रहे हैं। इस अवसर पर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, देहाती कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन कर्म चंद, गुलशन राय, अशोक शर्मा, शादी लाल, सुरजीत सैनी, मनीश बिल्ला, दलीप सिंह, विनोद कुमार शर्मा, अवतार सिंह, कुलवीर सिंह, गुरदीप सिंह, केवल सिंह, कुलदीप सिंह, भजन सिंह, बृज मोहन शर्मा, हरमिंदरजीत सिंह, अजीत सिंह, गुरवंश सिंह ढिल्लो, जसवंत सिंह, सुदर्शन कौशल, प्रभ दयाल के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here