शनिवार को भी हड़ताल पर रहे बैंक कर्मी, भारतीय बैंक संघ के प्रति जाहिर किया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय बैंक संघ के अडिय़ल रवैये से परेशान होकर बैंक कर्मियों ने 2 दिन की हड़ताल की थी जोकि शनिवार को संपन्न हुई तथा रविवार होने के कारण बैंक तीन दिनों तक बंद रहा। यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियनों ने 11वें बीपीएस को लागू करने सहित बैंकरों की विभिन्न मांगों के प्रति भारत सरकार तथा आई.बी.ए. के उदासीन रवैये के खिलाफ रोष प्रदर्षन किया।

Advertisements

इस हड़ताल के दौरान बैंक कर्मियों ने 2 दिन तक बैंक का काम पूरी तरह से ठप्प रखा जिससे बैंक को काफी नुकसान उठाना पड़ा तथा आम जनता, व्यापारी, उद्योगपति वर्ग आदि को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस मौके पर बैंक कार्यकर्ताओं ने जनता से इस हड़ताल को पूर्ण रूप से कामयाब बनाने हेतु सहयोग के लिए धन्यवाद किया। वेतन बढ़ोतरी की मांग को लेकर बैंक कर्मियों की 9 यूनियनों के संयुक्त मंच यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन्स के आह्वान पर 2 दिवसीय हड़ताल की थी। हड़ताल के कारण बैंकों की 350 शाखाएं बंद रही और 3000 अधिकारी व कर्मचारी प्रदर्शन पर रहे।

कर्मियों की मांगों में पे-स्लिप कंपोनेंट पर 20प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ यथोचित लोडिंग व सप्ताह में 5 दिन बैंकिंग, स्पैशल-पे को बेसिक-पे में मिलाए जाने, नई पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू किए जाने, पारिवारिक पेंशन में सुधार, बैंकों के ऑपरेटिंग प्रॉफिट पर वेलफेयर फंड का आवंटन, सेवानिवृति लाभों पर इनकम टैक्स की छूट, लीव बैंक की स्थापना, अधिकारियों के लिए काम के घंटे तय करना, डेली मजदूर तथा बिजनेस कोरसपोंडेंस के लिए समान काम समान वेतन आदि शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here