44वें रक्तदान शिविर में 162 नौजवानों ने किया रक्तदान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शाना ग्रूप वैल्फेयर सोसायटी रजिस्टर्ड खुर्दा की तरफ से स्व. सतनाम सिंह बिट्टू, निशान सिंह शाना व शेरू बहिया की याद को समर्पित 44वां रक्तदान शिविर खालसा कालेज गढ़दीवाला के सामने लगाया गया। यह शिविर सेठी खुर्दा व काका खुर्दा के नेतृत्व में जंग बहादर कनाडा, प्रिंस, ज्योति के सहयोग से लगाया गया। इस शिविर को लेकर नौजवानों में कितना उत्साह था इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि रक्तदान के लिए लगभग 800 से अधिक नौजवानों ने रजिट्रेशन करवाई थी। रक्तदान के प्रति नौजवानों में तो जागरूकता आई ही है लेकिन लड़कियों व महिलाओं में जागरूकता आई है इसका बात का सबूत गांव जीआ सहोता कलां की महिला ने दिया, जो कि प्रबंधकों द्वारा फेसबुक पर डाली गई एक पोस्ट को देखकर वहां पर रक्तदान करने के लिए पहुंची तथा उन्होंने रक्तदान किया।

Advertisements

इस शिविर का उदघाटन ठेकेदार स्वर्णजीत कौशल कूटां ने रीबन काट कर किया और उन्होंने सभी रक्त दानवीरों के लिए विशेष तौर पर रिफ्रेशमेंट का भी प्रबंध किया । इस कैंप के दौरान सरकारी दी ब्लड एसोसिएशन होशियारपुर ने सिविल अस्पताल होशियारपुर की ब्लड बैंक टीम के डा. अमरजीत लाल के नेतृत्व में 125 यूनिट व रंगी राम टांडा साईं ब्लड सेवा की टीम ने डा. जसदेव सिंह गरेवाल व सौरव शेरगिल के नेतृत्व में 37 यूनिट रक्त एकत्रित किया। इस शिविर में कुल 162 नौजवानों ने रक्तदान किया। इस अवसर पर डा. अजय थम्मन ने संबोधित करते हुए कहा कि रक्तदान करना महांदान है क्योंकि हर 2 सेकंड में एक को रक्त की ज़रूरत पड़ती है और इस रक्त से किसी न किसी की जान बचाई जा सकती है।

अंत में प्रबंधकों की तरफ से शिविर को सफल बनाने में योगदान देने वालों तथा पुलिस प्रशासन का धन्यवाद किया गया वहीं स्मृति चिन्ह देकर उनको सम्मानित भी किया गया। इस अवसर ब्लड एसोसिएशन की तरफ से डॉ. अजय थम्मन, सुमित गुप्ता, हनी गुप्ता, रोहित दत्त, नवदीप, अनमोल, जस्सी और प्रबंधकों में कमल खुर्दां, अमन, पंकज सिद्घू, राहुल फतेहपुरिया, पंकज सैनी, मोहित जैरथ, पार्षद अशोक कुमार, अज्जू तालवड़, नितिन यादव, सोनू हिम्मतपुरिया, जस्सी पंडित, बिल्ला चक्क, सौरव मिन्हास, बिल्ला भोगपुर, लाडी टांडा, जसकर्ण तलवंडी, भोलू करतारपुर, कुशल अरोड़ा, रामजी हरियाना, राजू जनौड़ी, नीरज पहलवान, राजी मिर्जापुर, सन्नी कल्याण, राजू सहजोवाल, मन्ना अरगोवाल, सुक्खा अरगोवाल, कर्णवीर कंग, पिंटू सभ्रवाल, रिंकू, दविंदर, पवन, जानू व अन्य नौजवान उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here