बहुरंग कला मंच की तरफ से लेबर चौंक पर किया गया नुक्कड़ नाटक का मंचन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। बहुरंग कला मंच होशियारपुर की तरफ से डा. जसबीर सिंह, सिविल सर्जन होशियारपुर तथा डा. शाम सुन्दर शर्मा, जिला प्रोग्राम अफसर एन.एल.ई.पी. के दिशा निर्देशों अनुसार नाटककार/निर्देशक अशोक पुरी का नुक्कड़ नाटक ’मिशन लेपरोसी’ का प्रदर्शन स्थानीय लेबर चौंक में किया गया। इसमें अलाएंस क्लब होशियारपुर यूनीक के ऐली. एडवोकेट एस.पी.राणा के साथ ऐली. सुमेश वर्मा, ऐली. परमिन्द्र कुमार विशेष तौर पर पहुंचे।

Advertisements

नुक्कड़ नाटक’मिशन लेपरोसी’ में नाटककार ने सेहत/समजा तथा सेहत विभाग की कार्यप्रणाली तथा एक लेपरोसी मुक्त सेहतमन्द समाज की सृजना का संदेश दिया है। नाटककार के साथ महेश कुमार, बिक्रमप्रीत सिंह, गुरमेल तथा गगनदीप सिंह ने सूत्रधार अशोक पुरी के साथ चमड़ी पर सफेद यां तांबे के रंग के सुन्न निशान, न ठीक होने वाले जख्म, बिमारी यां रगड़ लगने के कारण शरीर से झड़ जाते अंग तथा देखने की शक्ति पर बुरे असर को बड़ी अच्छी रतह बताया।

इस अवसर पर सूत्रधार अशोक पुरी ने सेहत विभाग की तरफ से मुफ्त दी जा रही सेवाओं बहु-औषधी इलाज (एम.डी.टी.) के बारे में भी बताया। नाटक के कलाकार ’मिशन लेपरोसी’ को लोगों में सफलतापूर्वक ले जाने में सफल रहे हैं।

इस अवसर पर समाज सेवी एडवोकेट एस.पी.राणा ने सेहत विभाग की तरफ से चलाये जा रहे ’लेपरोसी पखवाड़े के अन्तर्गत बहुरंग कला मंच होशियारपुर की तरफ से जागरुकता के लिए इस नुक्कड़ नाटक के प्रदर्शन के लिए सिविल सर्जन होशियारपुर तथा कलाकारों को मुबारकबाद दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here