मांगे न मानी तो टोल प्लाजा यूनियन 17 फरवरी को करेगी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। टोल प्लाजा वर्कर यूनियन पंजाब की एक बैठक कुलविंदर लाल की अध्यक्षता में टोल प्लाजा चब्बेवाल में हुई। जिसमें विशेष तौर पर पंजाब के सरप्रस्त कुलवंत सिंह सैनी पहुंचे। बैठक में उन्होंने कहा कि रोहन राजदीप कंपनी के उच्च अधिकारियों की तरफ से अलग-अलग तरीकों के फैसले किए गए। जिसके संबंध में 22 जनवरी 2019 को जनरल मैनेजर प्रशांत पुरोहित व प्रधान सतीश चोपड़ा की तरफ से बात करने के लिए 11 बजे समय रखा था परंतु एक माह बीत जाने के बावजूद कोई भी बात नहीं की गई। जिसके विरोध में 6 फरवरी को बैठक हुई और महासचिव प्रशांत परोहित, प्रधान सतीश चोपड़ा ने विश्वास दिलाया था कि 14 फरवरी को टोल प्लाजा चब्बेवाल पर आकर सभी मांगे मान ली जाएगी और बनता बकाया दे दिया जाएगा पर मैनेजमैंट अपने वायदे से पलटते हुए और अपनी मानी हुई मांगें जिनमें वर्करों का मिनिमम वेज का वकाया 2007 से लेकर 2015 तक जोभी बनता है, वह जल्द से जल्द दिया जाए, जो वर्कर 5 साल से ज़्यादा काम कर चुके थे उनका नये वर्करों से 5000 रुपए का डिफरंैनस सैलरी में होना चाहिए, जो वर्कर पांच साल से ज़्यादा काम कर चुके थे उनका प्रमोशन होना चाहिए, ई.पी.एफ. का बकाया सिविल वर्करों और टूल वर्करों का 2007 से लेकर 2019 तक बनता है।

Advertisements

वह जल्द से जल्द बनता बकाया दिया जाए, सप्ताहवार छुट्टी, नेशनल फेस्टिवल, सी.एल., एस.एल. की छुट्टियां और बोनस, 2007 से लेकर 2019 तक सिविल वर्करों का बकाया दिया जाए, सिविल वर्करों का चार घंटे वेतन का बनता बकाया दिया जाए, वर्करों को पिछले हुए समझौतों के बावजूद 15-05-2019 से मिला अलाउंस 1500 रुपए की बजाऐ सिफऱ् 1000 रुपए ही दिया गया है 15-05-2019 से 31-11-2019 तक मिटा का बकाया दिया जाये, वर्करों को पिछले हुए समझौता होने के बावजूद 15-05-2019 मिलती वेतन की कोई स्लिप भी नहीं दी जाती है, कंपनी की तरफ से वर्करों का पिछले कई साला से वैलफेयर फंड का पैसा भी नहीं जमा किया गया और न ही उनका रजिस्ट्रेशन किया गया है, वर्करों को ई.एस.आई. अधीन कवर नहीं किया गया है, वार्षिक इनक्रीमेंट वर्करों को एक समान नहीं दिया गया आदि सामिल हैं।

अगर इन मांगों को न माना गया तो टोल प्लाजा वर्कर यूनियन द्वारा 17 फरवरी 2020 को अनिश्चितकालीन के लिए धरना प्रदर्शन किया जाएगा। बैठक में प्रधान कुलविंदर लाल, महासचिव रोशन लाल, उपप्रधान प्रधान जगतार सिंह व कपिल देव, हुसन लाल, राजेश कुमार, गुरप्रीत सिंह, मनीष कुमार, राज कुमार शर्मा, मोहन लाल, बलविंदर सिंह, हाकम सिंह, कुलदीप सिंह, सोहन लाल, प्रवीण कुमार, विवेक कुमार, विजय, प्रताप सिंह, अर्जुन शाह, अनिल कुमार, डी. काटुले, दिगविजय, पवन कुमार,हर्षपाल सिंह, अभिषेक, गुरदीप राये आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here