धन्वंतरि वैद्य मंडल ने आयुर्वेद सम्मेलन दौरान सहयोग देने वाले वैद्यों का किया सम्मान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। धन्वंतरि वैद्य मंडल पंजाब की एक बैठक प्रधान सुमन कुमार सूद की अध्यक्षता में रघुनाथ मंदिर में हुई। बैठक में एस.टी. नर्सिंग कॉलेज के चेयरमैन हरीश कपूर, आयुर्वेद मैडिकल अफसर नरेश माही तथा महंत वीर प्रकाश मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर प्रधान वैद्य सुमन कुमार सूद ने कहा कि मंडल द्वारा मनाए गए भगवान धन्वंतरी जन्मोत्सव तथा आयुर्वेद सम्मेलन के दौरान सभी वैद्यों ने अपना भरपूर योगदान दिया। उन्होंने कहा कि मंडल का एकमात्र उद्देश्य आयुर्वेद का प्रसार करने के साथ-साथ लोगों को जटिल बीमारियों से बचाना है। इसी के चलते गांव-गांव में निशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगाए जाते हैं । यह सब मंडल के सदस्यों तथा समाजसेवियों के सहयोग से संभव हो सका है।

Advertisements

इस मौके पर हरीश कपूर ने कहा कि धन्वंतरि वैद्य मंडल की पंजाब में अलग पहचान है। यह बिना किसी स्वार्थ के लोगों को बीमारी का इलाज उनके द्वार पर जाकर उपलब्ध करवाते हैं। उन्होंने कहा कि मंडल के सदस्यों में सेवा भावना कूट-कूट कर भरी हुई है। श्री कपूर ने कहा कि धन्वंतरि वैद्य मंडल को जब भी किसी चीज की जरूरत होगी वह उसे पूरा करने का हर संभव प्रयास करेंगे। इस मौके पर आयुर्वेदिक अधिकारी नरेश माही ने कहा कि आयुर्वेद से किया गया इलाज बीमारी को जड़ से मिटा देता है।

यही इस पद्धति की पहचान है, लेकिन दुख की बात है कि लोग पहले दूसरी पद्धतियों को आजमाने के बाद इस तरफ आते हैं। बैठक के दौरान धनवंतरी जन्मोत्सव समागम में भाग लेने वाले मंडल के सभी 132 वैद्यों को मैगजीन तथा बैग देकर सम्मानित किया गया। मंडल की तरफ से मुख्य मेहमानों को शाल देकर उनका आभार व्यक्त किया गया। इस मौके पर रमन कपूर ,वैद्य हरदेव सिंह, राम जी, दीपक ठाकुर ,मनप्रीत कौर, इंद्रजीत कौर ,चारु वालिया, धर्मेंद्र कुमार ,हरविंदर कुमार ,इकबाल सिंह मठारू ,हरजिंदर सिंह विर्क, पुरुषोत्तम दास राकेश भार्गव, हरविंदर सिंह तथा हरभजन सिंह आदि भी उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here