बदला-बदली के दौर को खत्म करने का श्रेय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर: नरेंद्र ठाकुर

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा । हमीरपुर के विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की सियासत में लंबे अरसे तक चले बदला-बदली के दौर को ख़त्म करने का श्रेय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को जाता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार कोई सरकार बिना किसी भेदभाव के सारे प्रदेश का एक समान भाव से विकास कार्यों को अंजाम दे रही है। सोमवार को नरेंद्र ठाकुर ने हमीरपुर नगर परिषद के वार्ड नम्बर दो में नाले को कवर कर बनी सडक़ का शुभारंभ करने के बाद उन्होंने कहा कि यह नाले पर बनी सडक़ का प्रोजेक्ट शहर की डेवलपमेंट का मील पत्थर साबित होगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पूरे शहर के सभी नाले चैनेलाइज करवा कर इसके ऊपर समय रहते छोटी सडक़ें बनाई जाएगी जिससे ज्यादासे ज्यादा घर सडक़ों से जुड़ सकें ताकि असहाय लोगों के लिए एंबुलेंस सुविधा घर के द्वार तक पहुंच सके। विधायक नरेंद ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में सत्ता परिवर्तन होते ही लंबे समय तक बदला-बदली का दौर रहा है। प्रदेश में सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा विपक्षी दलों से जुड़े नेताओं सहित अन्य लोगों के खिलाफ बदले की भावना से कार्य करने की संस्कृति विकसित हो चुकी थी। लेकऩि जयराम ठाकुर के मुख्यमंत्री बनते ही इस प्रवृत्ति पर रोक लगी है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने सत्ता में आने के बाद विपक्षी दलों सहित सारे हिमाचल की जनता को अपना माना। यही वजह है कि हिमाचल में लंबे समय तक चलने वाला बदला-बदली का अध्याय खत्म हुआ है।

विपक्षी दल के नेताओं द्वारा प्रदेश सरकार और मुख्यमंत्री जयरामठाकुर के ख़िलाफ़ आये दिन की जा रही बयानबाज़ी को गैर-वाजिब बताते हुये उन्होंने इसकी आलोचना की है। उन्होंने प्रदेश के कांग्रेस नेताओं से सवाल किया कि वो ये बतायें कि उनका मुख्यमंत्री कौन है। भाजपा नेता नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी समस्या यह है कि वो लोग कांग्रेस के सिवा किसी और दल को राजनीतिक पार्टी ही नहीँ मानते और वीरभद्र सिंह के अलावा किसी और को मुख्यमंत्री ही नहीँ स्वीकारते। भाजपा विधायक नरेंद्र ठाकुर ने कहा कि सरकार और मुख्यमंत्री किसी पार्टी का न होकर सारी जनता का होता है। इसलिये संवाद में तल्खियों की जगह नहीँ होनी चाहिये। उन्होंने कहा कि जनता से जुड़े मसलों पर निर्णय लेते समय सरकार कभी भी पार्टी विचारधारा के स्तर पर भेदभाव नहीं करती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here