मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच से नई बुलंदियां छू रहा है पंजाब: डा. कुलदीप नंदा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की दूरदर्शी सोच के चलते आज पंजाब विकास और तरक्की की नई बुलंदियों को छू रहा है तथा आने वाले समय में विकास की दर में और भी तेजी से सुधार आएगा। प्रदेश की जनता को मौलिक सुविधाओं के साथ-साथ कृषि, व्यापार, स्वास्थ्य, शिक्षा और इंडस्ट्री जैसी महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सुधार के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के चलते आज लोगों का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ा है। इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जहां बधाई के पात्र हैं वहीं समस्त कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता सदैव उनका आभारी रहेगा।

Advertisements

यह बात जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डा. कुलदीप नंदा ने आज यहां जारी एक बयान में कही। डा. नंदा ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली पंजाब सरकार के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल द्वारा पेश किया गया बजट आम आदमी और प्रदेश की तरक्की वाला बजट है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जारा आदेश जारी करते हुए महिलाओं को बसों में 50 प्रतिशत किराये की छूट देने का जो फैसला लिया गया है वह महिलाओं के प्रति सरकार के सम्मान को प्रकट करता है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में मैडीकल कालेज व कैंसर अस्पताल के अलावा तरनतारन में लॉ यूनिवर्सिटी, पंजाब को मैगा इंडस्ट्री बनाने का फैसला, सरकारी स्कूलों में 12वीं तक सभी विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा, दो नए एग्रीकल्चर कालेज, सिंचाई के लिए करोड़ों रुपये का प्रावधान, फाजिल्का में वैटनरी कालेज तथा रीसर्च सैंटर खोलने का प्रावधान करना, शूगर मिलों के आधुनिकिकरण, नए स्टेडियम खोलने एवं खेलों को उत्साहित करने के लिए 270 करोड़ रुपये का प्रावधान करना मुख्यमंत्री की दूरदर्शिता को दर्शाता है।

इतना ही नहीं मंडी फीस में कटौती करके 4 प्रतिशत से 1 प्रतिशत करना, 324 करोड़ रुपये रोजगार एवं स्किल डेवेल्पमैंट के लिए, 3 मैगा इंडस्ट्रीयल पार्की बनाने को मंजूरी देना तथा होशियारपुर में मिल्ट्री ट्रेनिंग स्कूल खोलना सराहनीय कार्य हैं, जिनका जन-जन को लाभ मिलेगा। डा. नंदा ने कहा कि बजट में हर क्षेत्र के उत्थान और भलाई के लिए जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं तथा इस बजट में किए गए प्रावधानों से जहां रोजगार के साधन बढ़ेंगे वहीं युवा पीढ़ी को उच्चशिक्षा के लिए नए विषय चुनने का भी विकल्प मिलेगा। उन्होंने कहा कि बेरोजगारी को दूर करने एवं नौकरियों के अवसर पैदा करने के लिए कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति उम्र कम करने का मुख्यमंत्री की अगुवाई में लिया गया फैसला निश्चित तौर पर युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए उठाया गया कदम साबित होगा।

किसानों की दशा सुधारने के लिए तो कदम उठाए ही जा रही हैं साथ ही भूमिहीन खेती मजदूरों के कर्ज माफ करने के लिए भी सरकार द्वारा जो कदम उठाए गए हैं उनका गरीब मेहनतकश खेती मजदूरों को काफी लाभ मिलेगा। डा. नंदा ने कहा कि प्रदेश की खुशकिस्मती है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जैसा कैप्टन प्रदेश को मिला है जो प्रदेश के हितों की राखी और प्रदेशवासियों की सुविधाओं और भलाई के लिए दूरगामी योजनाएं चला रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here