शारीरिक तौर पर बोलने व सुनने में अक्षम लोगों के लिए विशेष वट्ससप नंबर जारी किया जाए : खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। भाजपा के पूर्व सांसद व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों व लोगों के लिए देश में उनकी समस्याओं आपातकालीन स्थिति में सहायता देने के लिए सरकार से पूरे देश में एक वट्सएप्प नंबर जारी करने का सुझाव दिया।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए खन्ना जी के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि श्री खन्ना ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी को देश में रह रहे शारीरिक तौर पर सुनने व बोलने में अक्षम बच्चों व लोगों को आ रही अपनी समस्या बताने में मुश्किलों को सुलझाने के लिए सुझाव देते हुए कहा कि सरकार को आपातकालीन मुश्किल में ऐसे लोगों को जो सुनने और बोलने में असमर्थ है उनकी सहायता के लिए एक वट्सएप्प नंबर जारी किया जाए।

जिस पर वह वट्ससप करके मुश्किल में सही समय रहते सरकार की सहायता ले सके। श्री खन्ना ने कहा कि देश की आबादी का ऐसा भाग जोकि बोलने और सुनने में असमर्थ है। मुश्किल के समय में भारी दिक्कतों का सामना कर रहा है क्योंकि, न तो वो बोलकर अपनी समस्या बता सकते है तथा न ही वो किसी की बात सुनकर अपात स्थिति में अपने को बचाव सकते है।

श्री खन्ना ने सुझाव दिया कि देश में रह रहे ऐसे नागरिकों के लिए अगर सरकार राष्ट्रीय स्तर पर कोई वट्सएप्प नंबर जारी कर देती है तो शारीरिक तौर पर सुनने और बोलने में अक्षम लोगों की बहुत सी मुश्किलों को हल किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here