दवा विक्रेता सही कीमत पर लोगों को उपलब्ध करवाएं मास्क व सेनिटाइजर: रमण कपूर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। पंजाब कैमिस्ट एसोसिएशन (पी.सी.ए.) के प्रवक्ता रमण कपूर ने एक प्रैस नोट जारी करते हुए बताया की प्रधान सुरिन्द्र दुग्गल, महासचिव जी.एस.चावला ने पंजाब के सभी कैमिस्टों तथा ड्रगिस्टें से अपील की करोना वायरस को ध्यान में रखते हुए मास्क और सेनिटाइजर को कन्ट्रोल कीमत पर लोगों को उपलब्ध करवाने की अपील की।

Advertisements

उन्होंने कहा कि भारत सरकार कोरोना वायरस की इस गंभीर स्थिति में जनता की मदद के लिए सभी संभव कदम उठा रही है, जिसमें मास्क और सेनिटाइजर को भी अब आवश्यक वस्तु अधिनियम में शामिल किया गया हैं। इस अधिनियम में बहुत सख्त प्रावधान हैं। ऑल इंडिया ऑर्गनाईजेशन ऑफकेमिस्ट एंड ड्रगिस्ट्स (ऐ.आई.ओ.सी.डी) व पंजाब केमिस्ट एसोसिएशन सरकार की संक्रामक कोरोना वायरस से जनता को बचाने में मदद करने की पहल के इस कदम का पूर्ण समर्थन कर रही है।

उन्होंने आगे कहा की सभी दवा विक्रेता सतर्क रहें और ग्राहकों व रोगियों के संरक्षक के रूप में और उनके परिवार के सदस्यों के रूप में कार्य करें। अपने किसी भी सप्लायर (आपूर्तिकर्ताओं) को मास्क व सैनिटाइजर की कमी के कारण अनुचित लाभ जो कि अतिरिक्त मार्जिन चार्ज करने की अनुमति न दे। केवल उस स्टॉक का ही विक्रय करें, जो आपको अपने सप्लायर से उचित दरों व मूल्य पर मिलते हैं। इस गंभीर स्थिति में जनता की मदद करने के लिए न्यूनतम मार्जिन के साथ सामान का विक्रय करें, यदि कोई भी निर्माता या विक्रेता मास्क या सेनेटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग में संलिप्त है तो उसके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पी.सी.ए. अथवा डी.सी.ए. को सूचित करें। पी.सी.ए. किसी भी स्थिति में ऐसे अपराधियों का समर्थन नहीं करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here