‘भारतीय आर्थिक परिदृश्य’ विषय पर सेंट सोल्जर में एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सेंट सोल्जर ग्रुप आफ इंस्टीच्युशनज की ओर से आज ‘भारतीय आर्थिक परिदृश्य’ विषय पर एक्सटेंशन लेक्चर आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में अर्थशास्त्री ओर गुरू नानक देव विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार डा. शरणजीत सिंह ढिल्लों उपस्थित हुए, जिनका स्वागत लॉ कालेज के डायरेक्टर डा. सुभाष शर्मा, प्रिंसिपल सिमी थिंद तथा स्टाफ की ओर से किया गया।

Advertisements

छात्रों को संबोधन करते हुए डा. ढिल्लों ने भारतीय अर्थव्यवस्था की लंबाई और गहराई का उल्लेख करते हुए अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों जैसे विनिर्माण, कृषि और साथ ही सेवा क्षेत्र में सुस्ती के पैरामीटर और कारणों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने ने कहा कि विमुद्रीकरण और जीएसटी दोनों ने भारतीय अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव डाला है। इसकी भरपाई के लिए उन्होंने सुझाव दिया कि सरकार को विदेशी निवेश को प्रोत्साहित करना चाहिए, लघु उद्योग में प्रतिस्पर्धा पैदा करनी चाहिए और सरकार खुद एक प्रमुख एम्प्लायर के रूप में आगे आए।

लेक्चर के उपरांत छात्रों ने प्रो. ढिल्लों से प्रश्न पूछे ओर प्रो. ढिल्लों ने उनका विस्तृत उत्तर दिया। लेक्चर के दौरान प्रो. शाइना ने मंच का संचालन किया। कार्यक्रम के अंत में छात्रों को भारतीय अर्थव्यवस्था से संबंधित बहुमूल्य जानकारी देने के लिए डा. शरणजीत सिंह ढिल्लों का वाइस प्रिंसिपल रविन्द्रजीत कौर की ओर से धन्यवाद किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here