विद्यार्थियों की सच्ची मित्र हैं किताबें, सिखाती हैं जीवन जीने की कला: प्रिं. इंदिरा रानी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार के निर्देशानुसार तथा जिला शिक्षा अधिकारी (सै) बलवीर सिंह के मार्ग दर्शन में सरकारी सीनीयर सैकेंडरी स्कूल चौहाल में प्रिंसीपल इंदिरा रानी के नेतृत्व में किताबों का लंगर लगाया गया। इस मौके पर प्रिंसीपल इंदिरा रानी ने कहा कि किताबें विद्यार्थियों की सच्ची मित्र हैं।

Advertisements

उन्होने कहा कि किताबों में ज्ञान का भंडार है हमें इसे पढ़ कर इससे लाभ उठाना चाहिए। उन्होने कहा कि किताबें हमें जीवन जीने की कला सिखाती हैं । उन्होने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धावादी दौर में किताबों के विना जीवन में आगे बढनें की कल्पना भी नही की सकती। उन्होने कहा कि उन्हे इस वात का गर्व है कि स्कूल के लाईब्ररियन राज कुमार तथा उनके सहायक मुकेश कुमार हर दिन सैकंड़ो बच्चों को किताबों के साथ जोडने का प्रयास करते हैं।

उन्होने कहा कि अगर किसी के पास ऐसी किताबें पडी हो जो बह पढ़ चुका हो तो उन किताबों के दूसरे व्यक्ति को सौंप देना चाहिए तांकि उन में भरे ज्ञान का लाभ दूसरा व्यक्ति भी उठा सके। इस मौके पर लैक्चरार लवजिंदर सिंह ने कहा कि इतिहास इस वात का गवाह है कि जिन लोगो ने किताबों के साथ लगाव रखा उन्होने जीवन में हमेंशा ही सफलता प्राप्त की। उन्होने कहा कि किताबें पढने की आदत को हमें अपने जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। इस मौके पर लाइब्रेरियन राज कुमार, सहायक लाईब्रेरियन मुकेश कुमार, लैक्चरार संदीप कुमार सूद, अशोक कालिया, अंकुर शर्मा, अवतार सिंह,राजीव कुमार भारद्वाज, सुनीता, रजनीश डडवाल, पुलकिता शर्मा, कर्मजीत कौर, नवनीत कौर, मनजिंदर कौर, परविंदर कौर, नरेश शर्मा आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here