कोरोना के संदिग्ध मरीज की जानकारी प्रशासन के साथ करें सांझा: एसडीएम

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। एसडीएम ऊना डा. सुरेश जसवाल ने कोरोना वायरस से बचाव हेतु आज बस, जिम व होटल संचालकों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। एसडीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरों को देखते हुए सभी को सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने बस संचालकों को निर्देश दिए कि अपनी बसों में सवारियों की ओवरलोडिंग न करें। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी भीड़ वाली जगह जाने से बचना चाहिए। प्रशासन ने धार्मिक आयोजनों, पार्टी, लंगर तथा सामूहिक भोज पर प्रतिबंध लगा दिया है।

Advertisements

-एसडीएम ने बस, जिम तथा होटल संचालकों के साथ की बैठक

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए घरों और कार्यालयों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें और साबुन से हाथ बार-बार धोएं। पीने हेतु गर्म पानी का उपयोग करें। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति को खांसी, तेज़ बुखार, सांस लेने में तकलीफ हो तो अपने नज़दीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क करें। उन्होंने बताया कि यदि किसी को अपने परिवार, नजदीकी रिश्तेदारी में कोई संदिग्ध पाया जाता है तो इसकी सूचना शीघ्र प्रशासन को दें।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध मामलों में पूर्ण नजऱ रखने के लिये प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से 28 दिनों तक आईसोलेशन केंद्रों में रखने का प्रावधान किया गया है। एसडीएम ने पुलिस विभाग को भी निर्देश देते हुए बताया कि जिला में प्रवेश द्वारों पर विशेष तौर पर नजऱ रखें तथा लोगों का अधिक संख्या में जमावड़ा न होने दें। उन्होंने बताया कि कोरोना से भयभीत न हों बल्कि एहतियात बरतें। बैठक में तहसीलदार ऊना विजय राय, डीएसपी हरोली अनिल कुमार मेहता, आरएम एचआरटीसी जगरनाथ, बीएमओ बसदेहड़ा बीके धीमान सहित अन्य उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here