शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को सुसंस्कारित बनाना हमारी प्राथमिकता: प्रिं. आरती

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। किड्स पब्लिक स्कूल बीरबल नगर में विद्यािर्थयों का वार्षिक परिणाम घोषित किया गया। इस मौके पर जहां स्टाफ सदस्यों ने बच्चों एवं अभिभावकों को परिणाम बताए वहीं प्रिं. आरती सूद मेहता ने खुद अभिभावकों से भेंट करके बच्चों की प्रोग्रैस एवं उन्हें घर में पूरा समय देने की बात कही।

Advertisements

इस अवसर पर प्रिं. आरती सूद मेहता ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ संस्कारित बनाना उनका उद्देश्य है तथा स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ समय-समय पर अन्य गतिविधियां भी करवाई जाती हैं ताकि बच्चे हर क्षेत्र की कठिनाईयों से लडऩे में सक्षम हो सकें। उन्होंने कहा कि बच्चों में संस्कार होने बहुत जरुरी हैं। क्योंकि, शिक्षा कम भी होगी तो चल जाएगा लेकिन अगर बच्चों में संस्कार नहीं होंगे तो उनका जीवन व्यर्थ हो जाएगा। प्रिं. आरती सूद मेहता ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते स्कूल में 31 मार्च तक सरकार के निर्देशों पर अवकाश है, लेकिन दाखिला प्रक्रिया चल रही है ताकि बच्चे समय पर दाखिला लेकर अपनी पढ़ाई प्रारंभ कर सकें।

उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वे सरकार और स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही हिदायतों का खुद भी पालन करें और बच्चों को भी करवाएं ताकि कोरोना के संभावित खतरे को पूरी तरह से टाला जा सके। इस मौके पर उन्होंने परीक्षा परिणाम शतप्रतिशत आने पर सभी बच्चों और अभिभावकों को बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here