सरकार की ओर से प्रदेश को नशामुक्त करने के लिए नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश को नशा मुक्त करने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। वे लाला लाजपत राय सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में करवाए गए एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

-लाला लाजपत राय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल को दिया 3 लाख रुपए का चैक

इस मौके पर उन्होंने स्कूल में शौचालय व पीने वाले पानी संबंधी 3 लाख रुपए का चैक भी सौंपा। श्री अरोड़ा ने स्कूल को यह चैक स्कूल की सबसे पुरानी अध्यापक उमा देवी से दिलवाया। श्री अरोड़ा ने संबोधित करते हुए कहा कि पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए पंजाब सरकार की ओर से जहां नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है, वहीं बडी और डैपो प्रोग्राम भी चलाए गए हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से अपील करते कहा कि वह बडी बन कर समाज को नशा मुक्त करने के लिए अहम भूमिका अदा कर सकते हैं।

– पानी की संभाल के लिए एकजुटता का किया आह्वान

उन्होंने कहा कि प्रकृति के अनमोल खजाने पानी की संभाल समय की मुख्य जरूरत है, इसलिए पानी का दुरुपयोग न की जाए। उन्होंने विद्यार्थियों को कहा कि वह अपने घरों, रिश्तेदारों और दोस्तों को पानी की संभाल और अधिक से अधिक पौधारोपण के लिए प्रेरित भी करें। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार पानी की संभाल के लिए गंभीर है, जिसके अंतर्गत सरकार की ओर से विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विद्यार्थी अपने माता-पिता के साथ-साथ अध्यापकों का भी सम्मान करें, क्योंकि अध्यापक ही उन्हें सही दिशा दिखाते हैं। उन्होंने अध्यापकों को भी बच्चों का सही मार्ग दर्शन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित करपूरी मेहनत से पढ़ाई की ओर ध्यान देना चाहिए, क्योंकि कड़ी मेहनत से ही मंजिल तक पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार स्कूलों के सर्वपक्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए स्कूलों के आधारभूत ढांचे को मजबूत किया जा रहा है।

इस मौके जिला शिक्षा अधिकारी (से) बलवीर सिंह, शहरी कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट राकेश मरवाहा, पार्षद मोनिका कतना, खरैती लाल कतना, प्रिंसिपल जतिंदरपाल कौर, नरिंदर सिंह, बलवीर सिंह, जसविंदर सिंह, जसवंत सिंह पठानिया, डा. शैलेष कुमार, संदीप कुमार के अलावा अध्यापक, विद्यार्थी व अन्य गणमान्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here