करफ्यू दौरान लोग अपने घर में रहकर भी रहें सुरक्षित, बरतें एहतियात: डा. आर.के.बाली

टांडा उड़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रिषीपाल। राज्य सरकार तथा सिविल सर्जन डा.जसवीर सिंह के दिशा निर्देशों अधीन एसएमओ डा.आर के बाली के नेतृत्व में ब्लाक टांडा की समूह सेहत विभाग की टीम लगातार काम में जुटी हुई है। इस संबंधी जानकारी देते डा. आर के बाली ने बताया कि वायरस के बढ़ते ख़तरे को ले कर सरकार की ओर से लॉक डाऊन किया गया है।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने लोगों को अपने अपने घरों में ही रहने तथा सरकारी निर्देशों के पूरी तरह पालन करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि हमे अपने घर में रहते हुए साफ़-सफ़ाई का पूरा खय़ाल रखना चाहिए तथा अपने हाथों को साबुन तथा सैनिटाइजऱ के साथ लगातार साफ़ करते रहना चाहिए। लॉक डाऊन के समय हमे अपने तथा अपने परिवार व समाज की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखना चाहिए ज़रूरी नहीं हो तो घर नहीं निकलें तभी इस भयानक बीमारी से बचा जा सकता है।

उन्होंने बताया कि ब्लाक टांडा में नोबल करोना वायरस से बचाव के लिए चार रैपिड रिस्पांस टीमों का गठन किया गया है जो कि पूर्ण तौर पर कार्यशील हैं तथा कहीं भी संभावित मरीज़ों का घर पर जा कर ही निरिक्षण किया जा रहा है। उन्होंने बतया कि ब्लाक टांडा के 214 घरों में 302 सदस्यों को ऐहतिहात के तौर पर आईसोलेट किया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा के अपने तथा अपने परिवार के बचाव के लिए लोगों को अपने घर का सादा खाना ही खाना चाहिए। अपने गंदे हाथों को अपने नाक, कान मुंह पर नहीं लगाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here