केन्द्र सरकार ने मजदूर वर्ग के लिए की है बड़ी राहत की घोषणा: तीक्ष्ण सूद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्र की मोदी सरकार ने इस वैश्विक आपदा से समय देश के मजदूर वर्ग को बड़ी राहत देते हुए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा करके गरीबों के दुख को कम करने का बड़ा फैसला लिया है। यह रुपये सीधे उनके खाते में ट्रांसफर होंगे। इसके लिए समस्त भाजपा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद करती है। यह बात पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मेयर शिव सूद, भाजपा जिला उपाध्यक्ष सुरेश भाटिया बिट्टू, महामंत्री विनोद परमार एवं जिला व्यापार सैल के अध्यक्ष दर्पण गुप्ता ने सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए संयुक्त प्रैस विज्ञप्ति में कही।

Advertisements

इस अवसर पर तीक्ष्ण सूद ने कहा कि मोदी सरकार ने सदैव ही जनभलाई के फैसले लिए हैं तथा अब जबकि कोरोना एक वैश्विक समस्या के रुप में पैर पसार रही है तो इससे लडऩे में प्रधानमंत्री ने जन-जन से सहयोग मांगा है। जनता के सहयोग और इस दौरान लोगों को पेश आने वाली समस्याओं को समझते हुए सरकार ने पहले ही बड़े कदम उठाए हैं तथा और प्रबंध किए जा रहे हैं। ऐसे में मजदूर वर्ग की समस्या को समझते हुए केन्द्र सरकार ने इस पैकेज की घोषणा करके उनके दर्द को कम करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग जिसकी दिनचर्या रोजमर्रा की दिहाड़ी पर निर्भर करती है इस स्थिति में उनके समक्ष घर चलाने की सबसे बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

हालांकि सरकार के निर्देशों पर घर के समीप या डोर-टू-डोर सप्लाई शुरु की गई है पर मजदूर वर्ग के पास अगर रुपये ही नहीं होंगे तो वे सामान खरीदेगा कैसे। इसलिए मजदूरों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए मोदी सरकार ने इतनी बड़ी राहत दी है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे संयम से काम लें और सरकार का सहयोग करें ताकि हम कोरोना जैसी नामुराद बीमारी को खत्म कर सकें। उन्होंने आशा प्रकट की कि जिस प्रकार केन्द्र सरकार व राज्यों की सरकारें इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रयासरत हैं उससे जल्द ही यह समस्या हमारे देश से खत्म हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here