कफ्र्यू दौरान जिलावासियों को नहीं आने दी जाएगी कोई समस्या: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि कोविड-19(कोरोना वायरस) के प्रभाव को रोकने के लिए जिले में लगा गए कफ्र्यू के दौरान जिला वासियों को किसी किस्म की समस्या नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां जरुरी वस्तुएं व दवाईयों की होम डिलीवरी शुरु कर दी गई है, वहीं रेहडिय़ों के माध्यम से घरों में फल व सब्जियां भी पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से एस.डी.एम्ज स्तर पर जरुरतमंदों को फूड पैकेट मुहैया करवाने का अभियान भी शुरु कर दिया गया है, ताकि हर जरुरतमंद व्यक्ति का पेट भरा जा सके।

Advertisements

– कहा, जरुरी वस्तुओं व दवाईयों की होम डिलीवरी शुरु

डिप्टी कमिश्नर ने एस.डी.एम्ज को निर्देश देते हुए कहा कि जरुरतमंदों को नि:शुल्क फूड पैकेट यकीनी बनाए जाएं, वहीं आम आदमी के लिए होम डिलीवरी सुचारु ढंग से लागू की जाए, ताकि कोई भी व्यक्ति जरुरी वस्तुओं व दवाईयों से वंचित न रह सके। उन्होंने कहा कि रेहड़ी वाले व्यक्ति के लिए सब्जी मंडी से फल व सब्जियां खरीदने का समय सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे तक निर्धारित किया गया है व यह सुबह 10 बजे से सांय 7 बजे तक घर-घर सप्लाई कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिला मंडी अधिकारी की ओर से इनको कफ्र्यू पास जारी किए जा चुके हैं व आज भारी गिनती में इनकी ओर से घर-घर जाकर फल व सब्जियों की सप्लाई की गई है।

– रेहडिय़ों के माध्यम से घर-घर पहुंचाई जा रही हैं फल व सब्जियां

उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी तक सब्जियां व फल ले जाने वाले वाहनों को सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक राहत दी गई है। उन्होंने कहा कि सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक दूध वालों की ओर से घर-घर दूध पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि इस समय के दौरान जिला वासियों को किसी भी प्रकार की छूट नहीं है बल्कि दूध वाले ही दूध सप्लाई कर सकेंगे। अपनीत रियात ने बताया कि आज एस.डी.एम्ज के नेतृत्व में होम डिलीवरी के माध्यम से दवाईयां भी संबंधित घरों तक पहुंचाई गई हैं। इसके अलावा उपभोक्ताओं को घरेलू गैस सिलेंडर भी मुहैया करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि एल.पी.जी. सिलेंडर की सेवाएं बरकरार रखने के लिए आनलाइन व टेलीफोन बुकिंग सिस्टम जारी रहेगा।

-जिला प्रशासन की ओर से जरुरतमंदों को नि:शुल्क मुहैया करवाए जा रहे हैं फूड पैकेट

उन्होंने कहा कि कंट्रोलर खाद्य व आपूर्ति विभाग के नेतृत्व में यह सेवाएं मुहैया करवाई जा रही है। डिप्टी कमिश्नर ने जिला वासियों को घरों से बाहर न निकलने की अपील करते हुए कहा कि जिला प्रशासन की ओर से कुछ सेवाओं में छूट दी गई है, जिसके अंतर्गत सभी सरकारी, प्राइवेट अस्पतालों के अलावा डाईगनोस्टिक सैंटर व एंबुलेंस सेवाएं बहाल रहेंगी। इसके अलावा डायलसिस, कीमोथैरेपी, डिलीवरी केस व अन्य गंभीर बीमारियों वाले मरीज एस.डी.एम्ज की ओर से जारी पास के माध्यम से स्वास्थ्य सेवाएं हासिल कर सकते हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस से जिला वासियों की सुरक्षा के लिए ही कफ्र्यू लगाया गया है, इसलिए इस संबंधी किए गए आदेशों का पूरा पालन यकीनी बनाया जाए। उन्होंने कहा कि वार्डों के अलावा गांवों में जिला विकास व पंचायत विभाग की ओर से रोगाणु मुक्त छिडक़ाव भी करवाया जा रहा है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की ओर से होम क्वारंटाइन किए व्यक्तियों का लगातार जायजा भी लिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here