लायन रणजीत राणा ने मोहल्ले में करवाया सेनेटाइजर का छिडक़ाव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एक तरफ जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस के साथ जंग लड़ रहा है वही उन देशों में व्यपार भी पुर्ण रूप से बंद है । इस दौर में यदि बात करें जिला होशियारपुर का तो यहां पूर्ण रूप से कफ्र्यू लगा हुआ है और लोग पूरी तरह कफ्र्यू का पालन भी कर रहे है, परंतु इस दौर में सबसे बुरा हाल है उस मजदूर वर्ग का जोकि रोज कमाते है और रोज खाते है । ऐसे में सरकार भी पूरा प्रयास कर रही है कि प्रत्येक लोगों को भोजन मिले और कई सामाजिक संस्थाए भी इस कार्य में सरकार का सहयोग कर रही है कि ऐसा ही एक मामला देखने में आया है,जिले के मोहल्ला भीम नगर में जहां के निवासी लायन रणजीत राणा अकेले ही निकल पड़े है।

Advertisements

वार्ड निवासियों की सहायता के लिए वो अकेले वार्ड के घर-घर जाकर सेनेटाइजर का छिडक़ाव कर रहे है और यदि कोई जरूरत मन्द परिवार उनको नजर आता है। जिनके घर कफ्र्यू के कारण राशन की दिक्कत हो तो अपनी सोसायटी की मदद से उनके घर राशन, फ्रूट आदि भी पहुंचा रहे ताकि उस परिवार का पालन पोषण भी सही ढंग से हो सके । बात चीत के दौरान उन्होंने बताया कि आज जब पूरा देश कोरोना वायरस से लड़ रहा है तो ऐसे में हमारी भी सामाजिक ड्यूटी बनती है कि अपने समाज के सेवा के लिए आगे आए।

उन्होंने ये भी कहा कि जब वो ऐसा कार्य करते है तो कुछ लोग तंज कसते है कि वो राजनीति कर रहे है परंतु मैं इन बातों से विचलित नही होता हूं और निस्वार्थ भाव से सेवा करता हूं । उनके इस प्रयाश में वार्ड के युवा नवदीप शर्मा, अनमोल रावत, कमलजीत सोनू, प्रिंस एवं अन्य युवा भरपूर साथ दे रहें है। उनके सहयोगी नवदीप शर्मा जी ने बात चीत के दौरान बतलाया कि आज के दौर में प्रत्येक राजनीतिज्ञ को चाहिये कि वो राजनीति को अलग रख कर इलाका निवासियों की सेवा तहे दिल से करें और उनका आशीर्वाद व दुआ हासिल करें। ऐसे मौकों पर राजनीति व काला-बाजारी करने वालों का उन्होंने कड़े शब्दों में निंदा की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here