इमरजेंसी हालात में घर बैठे ही बनाया जा सकता है ई-पास, जिला प्रशासन ने जारी की सुविधा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि कफ्र्यू के दौरान इमरजेंसी हालात में अब आनलाइन ई-पास घर बैठे ही बनाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से यह ई-पास की सुविधा मुहैया करवाई जा रही है ताकि एमरजेंसी स्थिति में लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि यदि किसी को एमरजेंसी के लिए कफ्र्यू पास की जरुरत है तो वह https://epasscovid19.pais.net.in  इस लिंक पर ई-पास बना सकता है। उन्होंने कहा कि यह पास केवल उनको जारी किए जाएंगे जिनको कोई एमरजेंसी है या स्वास्थ्य सुविधा संबंधी कहीं जाने की जरुरत है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से दिए गए लिंक को खोलनेे के बाद उसमें पास बनवाने वाले व्यक्ति की पूरी जानकारी, पते सहित व जिस कारण से पास चाहिए है का पूरा विवरण पूछा जाएगा। इसके बाद संबंधित अधिकारी की ओर से पूरी जांच के बाद ही कफ्र्यू पास जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि ई-पास बनाने संबंधी यदि किसी को समस्या आती है तो वह नोडल अधिकारी से 85679-00002 व 98140-63447 पर संपर्क किया जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यह सुविधा लोगों को एमरजेंसी स्थिति में घर से बाहर आने के लिए दी गई है, इसलिए इसका प्रयोग सिर्फ एमरजेंसी कार्य के लिए ही किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से कफ्र्यू लोगों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है, इस लिए सभी घर में रहे और समय-समय पर दिए जा रहे निर्देशों का पूरा पालन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here