कालाबाजारी करने वाले पर तुरंत एफ.आई.आर. दर्ज की जाए: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने जिला पुलिस को निर्देश देते हुए कहा कि करियाने की जरुरी वस्तुएं व दवाईयों की जरुरत से ज्यादा कीमत वसूलने वालों के खिलाफ तुरंत एफ.आई.आर. दर्ज की जाए। वे सिविल व जिला पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस मौके पर एस.एस.पी. गौरव गर्ग भी मौजूद थे।æò

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में कालाबाजारी किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी व यदि कोई ऐसा मामला सामने आया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि रेहडिय़ों के माध्यम से फल व सब्जियां बेचने वाले विक्रेता के पास रोजाना रेट लिस्ट आएगी व इस रेट लिस्ट के मुताबिक ही बिक्री की जा सकती है। उन्होंने कहा कि रेट लिस्ट व रुट संबंधी चैकिंग यकीनी बनाई जाए, ताकि जरुरत से अधिक कीमत न वसूली जा सके।

उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी होशियारपुर में आम व्यक्तियों की एंट्री न होने दी जाए। उन्होंने कहा कि आम जनता की सुविधा के लिए ई-पास की सुविधा शुरु की गई है, इस लिए इमरजेंसी स्थिति में ही यह ई-पास बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अलग-अलग कैटागिरी के ई-पास बनाने के लिए सिविल व जिला पुलिस के अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गई है। उन्होंने नियुक्त किए अधिकारियों को निर्देश दिए कि ई-पास की सुविधा सुचारु ढंग से लागू की जाए।

अपनीत रियात ने निर्देश देते हुए कहा कि एस.डी.एम्ज व डी.एस.पीज. फ्लैग मार्च करना यकीनी बनाएं, ताकि कफ्र्यू को सुचारु ढंग से लागू करने के अलावा जागरुकता वैनों के माध्यम से जनता को जागरुक भी किया जा सके। उन्होंने कहा कि सैक्टर अधिकारी अपने क्षेत्र का समय-समय पर जायजा लेना भी यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से स्लम क्षेत्रों के अलावा जरुरतमंदों तक राशन पहुंचाया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूर, वर्कर जहां बैठे हैं, वहीं उनको जरुरी वस्तुएं आदि का प्रबंध किया जाए, ताकि उनको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि फैक्ट्री, मिल की लेबर की जिम्मेदारी संबंधित मालिक की होगी व मालिक इनका न तो वेतन काटेगा व न ही किराया लेगा। इसके अलावा लेबर को बाहर भी नहीं निकाला जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इंटर स्टेट व इंटर डिस्ट्रिक्ट जरुरी वस्तुएं लेकर जा रहे वाहनों को न रोका जाए व संबंधित बैंक में ड्यूटी पर जाने वाले बैंक कर्मचारियों को भी न रोका जाए। इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरबीर सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, एस.पी. परमिंदर सिंह हीर, धर्मवीर सिंह व मैडम मंजीत कौर, एस.डी.एम. अमित महाजन, हरबंस सिंह,ज्योति बाला व अशोक कुमार के अलावा सभी डी.एस.पीज. व अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here