सरकार की सही नीति से मेड इन चाइना पर मेक इन इंडिया भारी हो सकता है: संदीप सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी पंजाब के राज्य उपप्रधान एवं विधानसभा हलका होशियारपुर के इंचार्ज संदीप सैनी ने एक प्रेस बयान के द्वारा कहा कि देश एवं दुनिया को करोना नामक महामारी के गंभीर संकट में धकेलने वाले चीन एवं उसके द्वारा बनाए गए हर सामान का पूरी तरह से बॉयकॉट किया जाना चाहिए. संदीप सैनी ने केंद्र एवं राज्य सरकारों से मांग करते हुए कहा कि करोना महामारी के गंभीर संकट से उबरने के बाद वे देश के मध्यमवर्ग द्वारा स्थापित छोटे- छोटे लघु उद्योगों को हर तरह की सहायता देकर प्रफुल्लित करने में सहयोग करें. ताकि मेड इन चाइना की जगह मेड इन इंडिया एवं मेक इन इंडिया पूरी दुनिया में कामयाबी के झंडे गाड़ सके. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया चाइना की घटिया चालबाजीयो को पूरी तरह से समझ चुकी है और अपनी जरूरतों के सम्मान की पूर्ति के लिए नई औद्योगिक मंडियों की तलाश में है और यही समय है कि केंद्र सरकार एवं राज्य सरकारें मिलकर भारत के उद्योगों को हर वह सहुलतें देकर दुनियां के बाजार में अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत कर सकती है।

Advertisements

कहा, चाइनीज सामान पर आयात शुल्क बढ़ाया जाए

 

murliwala

संदीप सैनी ने कहा कि अगर हमारी सरकारें इस स्थिति में अपने उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए फायदा नहीं उठा सकी तो फिर कभी भी हम दुनिया के सर्वोच्च सप्लायर नहीं बन सकते। उन्होंने कहा कि देश में जो लोग चाइना से माल मंगा कर ट्रेडिंग का कारोबार करते हैं वह भी चाइना का पूरी तरह से बायकॉट करते हुए अपने देश में बने सामान की ज्यादा से ज्यादा संख्या में ट्रेडिंग करें ताकि मेक इन इंडिया प्रफुल्लित हो सके।

सैनी ने कहाकि चाइना से आने वाले समान पर केंद्र सरकार आयात शुल्क में भारी वृद्धि करे ताकि मानवता से ऊपर व्यापारिक उद्देश्यों की प्राप्ति को महत्व देने वाले चीन के व्यापार को चोट पहुंचाकर उसको उसी की भाषा में जबाब दिया जा सके। इसके साथ ही भारत के लघु उद्योग को प्रफुल्लित करने के लिए वित्तीय एवं अन्य सहूलतें प्रदान की जाएं। जिससे देश के लघु उद्योग में बढ़ोतरी से देश की और लोगों की आर्थिक स्थिति मजबूत होने के साथ-साथ मेक इन इंडिया अपने असली उद्देश्य को भी प्राप्त करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here