श्री दशमेश अकादमी में प्रतिवर्ष बच्चों को दी जाएगी ऑनलाइन शिक्षा: हरप्रीत सिंह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस के चलते जहां सरकार के आदेशों के अनुसार सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का निर्णय एक सराहनीय कार्य है उसी के तहत विद्यार्थियों की पढ़ाई को ध्यान में रखते हुए जालंधर रोड स्थित श्री दशमेश अकादमी ने अपनी सभी क्लासेस ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है। इस बारे में जानकारी देते हुए अकादमी के डायरेक्टर प्रोफेसर हरप्रीत सिंह ने बताया कि लॉकडाउन के चलते सभी कार्यों में परेशानियां उठानी पड़ रही है, लेकिन हम अपने विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने से वंचित नहीं रखेंगे। अकादमी द्वारा ऑनलाइन क्लासेस, वीडियो लेक्चर, लाइव क्लासेस, डिजिटल नोट्स, ऑनलाइन मॉक टेस्ट आदि की पूरी व्यवस्था की गई है और विद्यार्थियों को अपने घर में सुरक्षित बैठकर ही श्री दशमेश अकादमी के अध्यापक अपने-अपने घरों से लाइव क्लासेस द्वारा शिक्षा प्रदान करेंगे।

Advertisements

उन्होंने विश्वास दिलाया लाइव क्लासेस सिर्फ लाकडाउन तक नहीं बल्कि पूरे वर्ष चलती रहेंगी। अकादमी की 8वीं, 9वीं, 10वीं, 11वीं व 12वीं कक्षाओं की पढ़ाई ऑनलाइन कर दी गई है। 12वीं कक्षा (मैडीकल, नॉन मेडिकल) की लाइव क्लासेस पहले से ही लग रही है और नए बैच 1 मई से शुरू होंगे जो भी विद्यार्थी अकादमी में दाखिला हासिल करना चाहते है वह अकादमी के व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क कर सकता है। विद्यार्थियों के सभी प्रश्नों के उत्तर साथ-साथ दिए जा रहे हैं। ऑनलाइन क्लासेस की विशेषता बताते हुए हरप्रीत सिंह ने कहा इस माध्यम से दूर बैठे विद्यार्थी जो किसी कारण अकादमी में आकर शिक्षा हासिल नहीं कर पाते थे अब वह दूर बैठकर ही अपने सभी नोट्स और डाऊट क्लियर कर सकते हैं।

दाखिला प्रणाली के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा हमने इसे बहुत ही साधारण किया हुआ है जो भी विद्यार्थी हमारे संस्थानों में दाखिला लेना चाहता है वह अकादमी के व्हाट्सएप नंबर 828488 6187 पर सारा विवरण दे सकता है और बाद में सॉफ्टवेयर अपने आप ही विद्यार्थियों को सूचना प्रदान करता रहेगा और वह देश भर में कहीं भी बैठकर श्री दशमेश अकादमी द्वारा प्रदान की जा रही शिक्षा को अच्छे ढंग से हासिल कर सकता है। कोरोना वायरस पर उन्होंने कहा कि वे परमात्मा से अरदास करते हैं कि यह महामारी जल्द से जल्द खत्म हो और सारा विश्व फिर से सामान्य हो जाए। उन्होंने सभी देशवासियों को अपने-अपने घरों में रहने की अपील की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here