एक बार फिर सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने में सहायक साबित हो रही सांझी रसोई

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। श्री हजूर साहिब से आए श्रद्धालुओं को रयात बाहरा इंस्टीट्यूट व पुर्नवास केंद्र में क्वारंटाइन किया गया है, जहां पौष्टिक खाने के अलावा फल आदि सुचारु ढंग से मुहैया करवाया जा रहा है। प्रशासन की ओर से किए प्रबंधों की श्रद्धालुओं की ओर से प्रशंसा भी की जा रही है। इसके अलावा एक बेहतरीन प्रयास करते हुए डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने सांझी रसोई को दोबारा शुरु करवा दिया है, ताकि श्रद्धालुओं को पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जा सके।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर-कम-चेयरपर्सन जिला रैड क्रास सोसायटी श्रीमती अपनीत रियात ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रैड क्रास सोसायटी की ओर से दानी सज्जनों के सहयोग से चलाई जा रही सांझी रसोई को दोबारा शुरु किया गया है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मद्देनजर पैदा हुए नाजुक हालात में सामाजिक रिश्तों को मजबूत करने के लिए सांझी रसोई सहायक साबित होगी। उन्होंने कहा कि पहले कोरोना वायरस के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए सांझी रसोई बंद कर दी गई थी, पर अब एस.डी.एम. अमित महाजन के नेतृत्व में इसकी शुरुआत करते हुए आज पहले दिन श्रद्धालुओं के लिए पौष्टिक खाना तैयार किया गया। उन्होंने कहा कि सांझी रसोई से पहले सैंकड़ों व्यक्तियों को हर रोज पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जाता था और अब इस मुश्किल घड़ी में भी सांझी रसोई आपसी सांझ पैदा करेगी। उन्होंने कहा कि श्री हजूर साहिब से आए करीब 157 श्रद्धालुओं को क्वारंटाइन किया गया है। उन्होंने कहा कि बढिय़ा हवादार कमरों के अलावा साफ-सुथरे बाथरुम मुहैया करवाए गए हैं। इसके अलावा पौष्टिक खाने के अलावा फल आदि सुचारु ढंग से मुहैया करवाए जा रहे हैं।

उधर जहां एस.डी.एम. अमित महाजन ने सांझी रसोई में श्रद्धालुओं के लिए खाने की शुरुआत करवाई, वहीं रयात-बाहरा में प्रबंधों का जायजा भी लिया। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को एक आरामदायक माहौल दिया गया है, ताकि उनको किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम 24 घंटे के लिए तैनात है। इसके अलावा पत्रकारों से बातचीत करते श्रद्धालुओं ने कहा कि प्रशासन की ओर से पौष्टिक खाने के अलावा फल, दूध आदि का विशेष प्रबंध किया गया है व उनकी मेहमानों की तरह सेवा की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here