पंजाब सरकार की कोशिशों को मिला बढ़ावा, जिंदगी फिर पटड़ी पर आनी शुरु

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से कोविड-19 के प्रभाव को फैलने से रोकने के लिए की गई कोशिशों को तब बढ़ावा मिला, जब जिले में जिंदगी पटड़ी पर आनी शुरु हो गई है। पंजाब सरकार की समय-समय पर दी गई हिदायतों को जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से सुचारु ढंग से लागू करने के चलते जिले में जिंदगी पटड़ी पर आ गई है व जिला वासियों की ओर से भी उनके द्वारा किए गए पुख्ता प्रबंधों की प्रशंसा की जा रही है। डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर अपनीत रियात ने कोविड-19 के प्रभाव को रोकने के लिए जहां अहम कदम उठाए, वहीं आम जनता को लॉकडाउन के दौरान जरुरी सुविधाएं भी निर्विघ्न मुहैया करवाई हैं। इसके अलावा प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए सिविल डिफैंस वालंटियर जहां कफ्र्यू को सख्ती से लागू करने में कामयाब हुए, वहीं इनके जरिए फल व सब्जियों की जरुरत से अधिक कीमत वसूलने वालों पर भी शिकंजा कसा गया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि फल व सब्जियों की निर्विघ्न सप्लाई घरों तक यकीनी बनाने के अलावा अब लॉकडाउन के समय दी गई छूट के दौरान दुकानों को सामाजिक दूरी बरकरार रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त किए गए 100 सिविल डिफैंस के वालंटियर सहायक साबित हुए हैं। उन्होंने बताया कि वालंटियरों की ओर से रेहिडिय़ों व छोटे टैंपुओं की चैकिंग भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि इनकी ओर से यह भी यकीनी बनाया जा रहा है कोई भी फल व सब्जी विक्रेता जरुरत से अधिक कीमत न वसूूले। इसके अलावा फील्ड की सही रिपोर्ट प्रशासन को मुहैया करवाने के साथ जरुरतमंदों तक सुविधाएं पहुंचानी आसान हो गई है।

अपनीत रियात ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से विदेशों से आने वाले एन.आर.आईज को कोविड राहत केंद्रों में क्वारंटाइन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक 42 एन.आर.आईज कोविड राहत केंद्र रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट होशियारपुर में क्वारंटाइन किए गए हैं, जिनको अलग-अलग जरुरी सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि एस.डी.एम्ज, स्वास्थ्य विभाग, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, बी.डी.पी.ओज, पटवारियों के अलावा संबंधित विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से मेहनत से निभाई गई ड्यूटी के चलते आज जिंदगी ने फिर तेजी पकड़ ली है। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि बिना जरुरी कार्य के घर से बाहर निकलने से गुरेज किया जाए व यदि घर से बाहर जाना पड़ता है, तो मास्क, सैनेटाइजरव सामाजिक दूरी बरकरार रखना यकीनी बनाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here