पूर्व पार्षद ने मामला गर्माता देख माफी मांगकर लौटाए एनआरआई के 18 हजार रुपये

शाम चौरासी (द स्टैलर न्यूज़)। शाम चौरासी के एक वार्ड के पूर्व पार्षद जोकि एक पूर्व अकाली मंत्री का खासमखास भी है के ऊपर एक एनआरआई से पुलिस के नाम पर ठगी करने के मामले की शिकायत की थी। जिसमें, एनआरआई सुखजिंदर सिंह ने बताया था कि वो 18 साल बाद पंजाब में अपने जद्दी घर शाम चौरासी में वापिस आया था और करफ्यू के चलते यहां रुक गया और अपने जद्दी घर में मिट्टी की भर्ती डालनेे का काम शुरू करवा दिया जिसके लिए उसने ठेकेदार को 96 हजार रुपये का ठेका दिया हुआ था पर कुछ दिन पहले ही उनके पास पूर्व पार्षद आए और उनको कहने लगे कि आप ने भर्ती का काम क्यों शुरू किया है, यह तो आप ने बहुत ही गलत किया है। जिसके लिए आप पर 420 एवं माइनिंग का मामला दर्ज हो सकता है। एनआरआई ने कहा कि एमसी साहिब जब उन्होंने कोई गुनाह ही नहीं किया तो एमसी साहिब ने कहा कि अगर आप पर मामला दर्ज हो गया तो आप पंजाब ही रह जाएंगे।

Advertisements

एनआरआई ने सोचा कि शायद इंडिया में कोई नया कानून बन गया होगा। उसने सरकारी फीस के तौर पर उक्त एमसी को 18 हजार दे दिए ताकि सारा काम कानून अनुसार हो जाए, पर जब एनआरआई सुखजिंदर सिंह को अपने साथ हुई ठगी के बारे में पता चला तो उसने पुलिस को लिखती शिकायत कर दी। जब उक्त पार्षद को पता चला कि सारा मामला मीडिया में आ गया है तो उसने मंगलवार को एनआरआई से अपनी गलती मानते हुए माफ़ी मांगी और पैसे वापिस कर आगे से ऐसा किसी के साथ भी न करने का वादा किया। उक्त पार्षद ने लिखित तौर पर पैसे वापिस कर दिए। इसी दौरान एनआरआई सुखजिंदर ने पार्षद द्वारा माफी मांगने पर उसे दोबारा किसी के साथ धोखाधड़ी न करने का सबक सीखाते हुए पैसे वापिस ले लिए।

वहीं पड़ोसियों ने भी आरोप लगाया हैं कि उक्त पूर्व पार्षद द्वारा उन्हें भी शराब के नशे में सोमवार शाम को एनआरआई का साथ देने के कारण गाली गलोच की तथा धमकियां दी गई थी। उक्त पड़ोसी ने कहा कि उक्त पार्षद से उन्हें खतरा है क्योंकि कुछ माह पहले भी कुछ अज्ञात लोगों द्वारा उसे रास्ते में रोककर मारपीट की गई थी। इस संबंध में जब पत्रकार ने पूर्व पार्षद से उनका पक्ष जानने हेतु संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here