जन सहयोग से जन आंदोलन बना मिशन फतेह: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में प्रदेश भर में चल रहा मिशन फतेह अभियान जन सहयोग से जन आंदोलन का रुप लेकर प्रदेश वासियों को जागरुक कर रहा है। वे गांव बसी गुलाम हुसैन की पंचायत को गंदे पानी के निकास व गलियों के निर्माण के लिए 8 लाख रुपए का चैक सौंपने के दौरान संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कोविड-19 महांमारी का पंजाबियों ने डट कर सामना किया है और इस वायरस से बचने के लिए हमारी ओर से अपनाई गई सावधानी व जागरुकता ही इस अभियान को और सफल बनाएगी। कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार प्रदेश के सर्वपक्षीय विकास के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने और सामाजिक सुरक्षा पेंनशनों और बिजली सब्सिडी के लिए वित्त विभाग द्वारा बीते दिनों 1118 करोड़ रुपए जारी किए गए थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में ग्रामीण विकास को और बढ़ावा देने के लिए मगनरेगा के अंतर्गत प्रदेश के सभी गांवों में 650 करोड़ रुपए के 1.30 लाख काम किए जाएंगे, जिसके अंतर्गत कोविड महामारी के कारण पैदा हुई स्थितियों में इस वर्ष गरीबों व जरुरतमंदों के लिए रोजगार के मौके पैदा किए जाएंगे। सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 के चलते सभी लोग सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी हिदायतों का पालन करें और सामाजिक दूरी बनाएं रखे। इसके अलावा बाहर निकलते समय मास्क व समय-समय पर सैनेटाइजर का प्रयोग जरुर करें।

उन्होंने कहा कि सावधानी अपना कर ही इस नामुराद वायरस से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि बहुत जरुरी काम होने पर ही घर से बाहर निकला जाए। इस अवसर पर सरपंच नरवीर सिंह नंदी, कैप्टन सुच्चा सिंह, संजीव कुमार साजन, बचन सिंह, ठाकुर जुगल किशोर भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here