धोबीघाट: परिवार को कमरों में कैंद कर चोरों ने दिया घटना को अंजाम, पुलिस जांच में जुटी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप वर्मा। विश्व में जब से कोरोना महामारी शुरु हुई है तब से होशियारपुर के लोगों ने शायद ही एक भी दिन या रात को चैन की सांस ली हो। क्योंकि, यहां पर चोरों ने ऐसा आतंक मचा रखा है कि अब तो लोग घर से निकलने लगे भी 100 बार सोचते हैं कि कहीं चोर उनकी जिंदगी भर की पूंजी पर हाथ न साफ कर जाएं। न तो व्यापारिक संस्थान सुरिक्षत हैं और न ही घर। ऐसे में सवाल पैदा होता है कि इतनी सख्ती एवं सुरक्षा चक्र मजबूत होने के बावजूद आखिर पुलिस किसकी पहरेदारी कर रही है।

Advertisements

 

 

ताजा घटना में चोरों ने शहर के धोबीघाट इलाके में शक्ति नगर में स्थित एक घर को निशाना बनाया। चोरों ने घर से 17 तोले सोने के गहने व 38 हजार रुपये के अलावा घर की रजिस्ट्री चोरी कर ली और फरार हो गए। चोरों ने इतनी सफाई से घटनाक्रम को अंजाम दिया कि परिवार को कुछ पता नहीं चला। गत रात्रि 8 जून को चोर घर की खिडक़ी की ग्रिल तोडक़र घर में दाखिल हुए और घर में सो रहे परिवार को कमरों को बाहर से कुंडी लगाकर घर में ही कैद कर दिया। परिवार को इस बात का पता उस समय चला जब परिवार सुबह 5 बजे उठा व कमरे का दरवाजा खोलना चाहा। जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्हें कुछ आशंका हुई। जानकारी देते हुए सुमित ने बताया कि कमरे का दरवाजा बंद होने पर उसने अपनी मां गुरमीत कौर को फोन किया कि उनके कमरे की कुंडी बाहर से बंद लगती है उसे खोलें। लेकिन जब गुरमीत कौर ने अपने कमरे का दरवाजा खोलना चाहा तो वह भी बाहर से बंद था व मुख्य गेट के आगे गमले आदि रखे हुए थे। घर में जिस कमरे में भी परिवार के सदस्य सोये हुए थे सभी को चोरों ने बाहर से बंद कर दिया था।

सुमित ने बताया कि उसने अपने दोस्त नरिंदर सैनी को फोन पर बुलाया और उसने दीवार फांदकर बंद दरवाजा खोला। सुमित ने बताया कि चोरों ने ग्रिल तोडक़र चोरी को अंजाम दिया और उक्त सामान चोरी करके ले गए।
इस दौरान उन्होंने चोरी की सूचना पुलिस को दी तथा थाना सिटी पुलिस के एसएचओ गोविंदर बंटी व एएसआई नरेश कुमार पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट को बुलाकर फिंगर प्रिंट भी लिए गए तथा मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरु कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here